बरोट में HRTC की चलती बस में लगी आग, लोगों ने कीचड़ से बुझाई

Friday, Sep 11, 2020 - 11:00 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): बरोट क्षेत्र के धमज्याण में एचआरटीसी की चलती बस में आग लग गई लेकिन गनीमत यह रही कि बस में मौजूद लोग समय रहते बाहर उतर आए और कीचड़ वाली मिट्टी की मदद से आग पर काबू पा लिया। जानकारी के अनुसार एचआरटीसी की बस मंडी से बरोट रूट पर जा रही थी। जब बस धमज्याण के पास पहुंची तो उसमें से काफी ज्यादा धुआं निकलने लगा।

इस दौरान चालक जगदम्बा प्रसाद और परिचालक सुरेश कुमार ने बस को रोककर सभी सवारियों को नीचे उतार दिया। लोगों ने देखा कि बस के नीचे से काफी ज्यादा धुआं निकल रहा था और साथ ही आग की लपटें भी दिखाई दे रही थीं। चालक और मौके पर मौजूद लोगों ने पास में मौजूद कीचडय़ुक्त मिट्टी उठाकर ही आग की लपटों पर फैंकना शुरू कर दिया और इसी तरह से आग पर काबू पाया गया।

हैरानी इस बात की रही कि सरकार ने बसों में अग्निशमन यंत्र लगाए हुए हैं लेकिन अब यह जांच का विषय है कि क्या बस में यह सुविधा थी या नहीं और अगर थी तो उसका इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया। इस बारे में एचआरटीसी के आरएम गोपाल शर्मा ने बताया कि टैक्नीकल टीम को मौके पर भेजा गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के तहत नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Vijay