IGMC के स्टाफ रैजीडैंस भवन की चौथी मंजिल में भड़की आग, मची अफरा-तफरी

Saturday, Dec 22, 2018 - 03:10 PM (IST)

शिमला: आई.जी.एम.सी. में स्टाफ रैजीडैंस की चौथी मंजिल की सीलिंग पर आग भड़क गई, जिससे लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। पुलिस व दमकल विभाग को बीती रात साढ़े 10 बजे के करीब सूचना मिली कि आई.जी.एम.सी. के पास भवन में आग भड़क गई है, जिससे काफी नुक्सान हो सकता है, ऐसे में दमकल विभाग की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया गया। जिस भवन में आग लगी थी, वह रैजीडैंट स्टाफ का भवन है। यहां पर चौथी मंजिल में आग लगी थी। हालांकि वहां पर घटना के समय कोई डाक्टर मौजूद नहीं था। बताया जा रहा है कि आई.जी.एम.सी. में आने वाले तीमारदारों ने ही आग को लगते हुए देखा। बताया जा रहा है कि आई.जी.एम.सी. की चौथी मंजिल पर लकडिय़ां रखी हुई थीं। आग लगने से ये लकडिय़ां जलकर राख हो गई हैं, जबकि बाकी आई.जी.एम.सी. की पूरी संपत्ति सहित बिल्डिंग को जलने से बचा लिया गया है।

...नहीं तो हो सकता था बड़ा नुक्सान

गनीमत रही कि समय रहते ही दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया, वरना यहां पर बहुत बड़ा नुक्सान हो सकता था। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने 1 करोड़ रुपए के करीब नुक्सान होने से बचाया है, वहीं जलकर राख हुई लकड़ी का नुक्सान 1,000 रुपए आंका गया है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि शायद आग दिन के समय हो रही वैल्डिंग की चिंगारी गिरने के चलते लगी होगी। दिन के समय में वहां पर वैल्डिंग का कार्य चला हुआ था, ऐसे में अधिकारियों को लग रहा है कि शायद वैल्डिंग करते समय चिंगारी गिर गई होगी। मौके पर पुलिस कर्मी सहित दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे। मामले में जल्द ही पुलिस यह खुलासा करेगी कि यह आग कैसे लगी है। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है।

क्या कहती है पुलिस

ए.एस.पी. शिमला प्रवीर ठाकुर ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि आई.जी.एम.सी. में आग लगी है, ऐसे में पुलिस सहित दमकल विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। यह आग कैसे लगी, फिलहाल इसका पता लगाया जा रहा है। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है। कर्मचारियों ने आग की चपेट में आने से काफी संपत्ति को बचाया है।

Vijay