सड़क किनारे पार्क कार में भड़की आग, 6 लाख का नुक्सान

Tuesday, Jun 18, 2019 - 10:54 PM (IST)

शिमला: शहर में गाड़ियों  में आग लगने के मामले थमते नजर नहीं आ रहे हैं। आए दिन गाडिय़ों में आग लग रही है। पावर हाऊस टुटू के बाद अब बीती रात को पंथाघाटी के समीप घाटडु में सड़क किनारे पार्क मारुति कार (एच.पी. 52-5191)  में अचानक आग लग गई। इस घटना में कार पूरी तरह से जलकर राख हो गई है। यह घटना सोमवार रात के समय 2 बजे सामने आई।

दमकल विभाग ने 2 गाड़ियों को जलने से बचाया

स्थानीय लोगों ने जब कार में आग लगी देखी तो तुरंत मामले की सूचना दमकल विभाग को दी। दमकल विभाग की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। घटना के समय उक्त कार  के साथ 2 अन्य गाड़ियां भी पार्क की हुई थीं, जिन्हें दमकल विभाग के कर्मचारियों ने जलने से बचा लिया। यह मारुति कार आलम सिंह नेगी की बताई जा रही है।

आग लगने के कारणों का नहीं चला पता

कार में आग कैसे लगी है। इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है। आग लगने से करीब 6 लाख रुपए का नुक्सान हुआ बताया जा रहा है। बचाई गई संपत्ति 50 लाख के करीब है। पुलिस ने भी इस संबंध में कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस की जांच में अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस की मामले को लेकर जांच जारी है। डी.एस.पी. हैडक्वार्टर शिमला प्रमोद शुक्ला ने मामले की पुष्टि की है।

2 हफ्तों के अंदर यह तीसरा मामला

शहर में 2 हफ्तों के अंदर गाड़ी में आग लगने का यह तीसरा मामला है। पहला मामला फागली तो दूसरा मामला टुटू पावर हाऊस के पास का है। अब शातिरों ने पंथाघाटी में भी गाड़ी में आग लगाने को अंजाम दे दिया है। पुलिस ने फागली में तो आग लगाने वाले शातिर का पता लगा दिया था, लेकिन पावर हाऊस और पंथाघाटी के घाटडु में लगी आग लगने के कारणों का पता फिलहाल नहीं चल पाया है। हैरानी तो इस बात की है कि गाडिय़ों में आग कैसे लग रही है।

Vijay