दुकान में शाॅर्ट सर्किट से आग, लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 16, 2021 - 01:34 PM (IST)

सलूणी (शक्ति प्रसाद) : प्रियूंगल गांव में एक दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया। मिली जानकारी अनुसार उपमंडल की दूरदराज की पंचायत भांदल के गांव प्रियूंगल में सोमवार देर रात जीवन सिंह पुत्र संसार चंद की दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। दुकान की नीचे सड़क की दूसरी ओर मकान की एक महिला अनु पत्नी मनू शौचालय जा रही थी कि दुकान से निकली आग की लपटों को देखकर महिला ने तुरन्त सूचना ग्रामीणों को दी। 

घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीण रविन्द्र चंदेल ने दमकल विभाग की फायर पोस्ट सलूणी के साथ में पुलिस चैकी संघनी प्रभारी दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम गाड़ी सहित व पुलिस थाना किहार के प्रभारी सुरिंदर कुमार भी पुलिस दल सहित घटना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों के साथ आग पर काबू पाने के लिए जुट गए। कड़ी मशक्कत के बाद दुकान में लगी आग व साथ चार मकानों को आग की भेंट चढ़ने से बचाने में कामयाब हुए, मगर दुकान में रखे सामान को बचाने में असफल रहे। 

पंचायत प्रधान बिट्टू व पूर्व प्रधान याकूब मागरा भी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। अग्निकांड प्रभावित जीवन सिंह ने बताया वह गांव में खाद्य सामग्री की दुकानदारी का अपने परिवार का पालन पोषण करता है, लेकिन अग्निकांड ने उसकी रोजी रोटी छीन ली। उसने बताया कि इस अग्निकांड से उसे 4 लाख रुपए का नुकसान झेलना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की कि अग्निकांड प्रभावी दुकानदार को फौरी राहत राशि जारी करें ताकि वह अपना व्यवसाय दोबारा सुचारू कर सके। विनोद कुमार टंडन, नायाब तहसीलदार सलूणी का कहना है कि अग्निकांड की सूचना मिलती ही प्रभावी कार्रवाई करते हुए सम्बन्धित क्षेत्र के पटवारी को नुकसान का जायजा लेने के साथ अपनी रिपोर्ट से कार्यालय को अवगत करवाने के निर्देश दिए हैं। पटवारी की रिपोर्ट आने उपरांत अग्निकांड प्रभावित को प्रशासन की ओर से नियम के तहत हर संभव सहायता की जाएगी।  मनोज कुमार सहायक अभियंता विद्युत उपमंडल सलूणी का कहना है कि प्रियूंगल गांव में जिस दुकान में आग लगी उस दुकान में विभाग का बिजली मीटर नहीं लगा है हमारा उपभोक्ता होने की सूरत में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात निराधार है। फिर भी कर्मचारी को मौके का जायजा लेने के निर्देश दिए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News