टाहलीवाल में तेल से भरा टैंकर पलटने से लगी आग, एक की मौ.त, 5 घायल

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 10:34 PM (IST)

13 दुकानों व 7 वाहनों में आग लगने से करीब 1 करोड़ का नुक्सान
ऊना/टाहलीवाल (अमित/गौतम):
टाहलीवाल में रविवार दोपहर को एक भीषण सड़क हादसा पेश आया। यहां तेल से भरा टैंकर अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के बीच पलट गया। टाहलीवाल-अमराली मार्ग की गहरी उतराई से अचानक अनियंत्रित हुआ टैंकर पलटने के बाद 50 मीटर दूरी तक रेंगता गया और टाहलीवाल-ललड़ी मुख्य चौक के पास जाकर टैंकर में भरे तेल से ब्लास्ट हो गया, जिसकी चपेट में आने से बाइक सवार सुभाष चंद पुत्र भजना राम, निवासी धग, तहसील नंगल जिला रूपनगर पंजाब की मौत हो गई। वह काफी समय से टाहलीवाल के एक उद्योग में काम कर रहा था और मौजूदा में टाहलीवाल में ही रह रहा था। टैंकर ब्लास्ट होने से करीब 13 दुकानों को आग लगने से काफी नुक्सान पहुंचा है और सड़क किनारे खड़ी 3 कारों व 4 दोपहिया वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। निक्कू नंगल निवासी युवक नरेंद्र सिंह बताया कि वह किसी काम से टाहलीवाल आया था। जैसे ही टाहलीवाल-ललड़ी मुख्य चौक के पास पहुंचा तो उसने देखा कि एक टैंकर रेंगते हुए तेजी से आ रहा है उसने अपनी बाइक वहीं फैंकी और टाहलीवाल के लोकमित्र केंद्र की ओर भागकर अपनी जान बचाई। उसने बताया कि टैंकर पलटते ही टैंकर में आग भड़क गई। हादसे में 5 लोग घायल हुए हैं।
PunjabKesari

6 दमकल वाहनों से पाया आग पर काबू
दमकल विभाग टाहलीवाल की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग को नियंत्रित करना शुरू किया और नंगल व ऊना से भी 4 गाड़ियों को आग को नियंत्रित करने के लिए बुलाया गया। दमकल विभाग टाहलीवाल, ऊना व नंगल के 6 वाहनों ने आग को नियंत्रित किया। टाहलीवाल-संतोषगढ़ मार्ग पर बस स्टैंड के पास टैंकर का तेल ड्रेन के माध्यम से 60 मीटर दूरी पर जब ओपन ड्रेन में पहुंचा तो वहां पर भी आग लग गई। वहां भी दमकल कर्मियों ने आग को नियंत्रित किया। हादसा इतना भीषण था कि आसपास के हजारों लोग हादसा स्थल पर पहुंच गए जबकि अन्य घायलों को उपचार के ऊना अस्पताल पंहुचाया गया है। इस हादसे में दुकानों में आग लगने व वाहनों के क्षतिग्रस्त होने से 1 करोड़ से भी अधिक संपत्ति का नुक्सान हुआ है। पुलिस द्वारा नुक्सान का आकलन किया जा रहा है। टैंकर चालक को स्थानीय लोगों द्वारा टैंकर से निकाला गया। उसे मामूली चोटें आईं थीं। मौके पर लोगों का हुजूम जमा होने के कारण टैंकर चालक मौके से फरार हो गया। तेल का टैंकर कहां से आ रहा था और कहां जा रहा था पुलिस इसकी जांच कर रही है।
PunjabKesari

इन लोगों का हुआ नुक्सान
दुकानदार सूरज ने बताया कि उसकी साइकिल की दुकान का व गोदाम का सारा माल जल गया और दुकान के पीछे घर में आग लगने से घर का सारा सामान भी जल गया। जब यह हादसा हुआ तो वह घर पर ही थे और बच्चों को लेकर घर से खुले स्थान की ओर भाग गए। उन्होंने बताया कि उस समय बिजली की तारों का शाॅर्ट सर्किट भी हुआ। सूरज ने बताया कि उनकी दुकान, गोदाम व घरेलू सामान जलने से 10 लाख के करीब नुक्सान पहुंचा है। परमिंदर कुमार की दुकान के आगे खड़ी कार में आग लगने से कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। शाम सुंदर की जूस की दुकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। दूसरी मंजिल पर कुंगडत निवासी किशोर पुत्र सुभाष चंद द्वारा 2 दुकानों में खोला गया हाईटैक सैलून जलकर खाक होने से 8 लाख के करीब नुक्सान पहुंचा है।

 2 लोगों को गंभीरावस्था में चंडीगढ़ रैफर किया
प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा टाहलीवाल में हुए हादसे का निरीक्षण किया गया। इस दौरान हरोली में एकदिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर टाहलीवाल में हुए हादसे का पता चलते ही मौके पर पहुंचे और पीड़ित दुकानदार से घटना बारे चर्चा की। इस दौरान एएसपी संजीव कुमार, एसडीएम हरोली, डीएसपी हरोली मोहन रावत द्वारा घटना स्थल का दौरा किया गया। डीएसपी हरोली मोहन रावत ने बताया कि टाहलीवाल में हुए हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हुए हैं। तीन का ऊना अस्पताल में इलाज चल रहा है जबकि 2 लोगों को गंभीरावस्था में चंडीगढ़ रैफर किया गया है। दुकानों, वाहनों को हुए नुक्सान का आकलन किया जा रहा है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

विद्युत बोर्ड को 65000 हजार का नुक्सान
विद्युत बोर्ड के सहायक अभियंता दिनेश कुमार ने बताया कि इस हादसे में विद्युत विभाग की 300 मीटर केवल जलने व 9 बिजली के मीटर क्षतिग्रस्त होने से 65000 हजार का नुक्सान पहुंचा है। वहीं दमकल विभाग टाहलीवाल के इंचार्ज सुनील दत ने बताया कि आग इतनी भयंकर थी कि आग को नियंत्रित करने के लिए ऊना से 3 व नंगल से 1 दमकल वाहन को आग को नियंत्रित करने के लिए बुलाया गया और टाहलीवाल के दमकल वाहन आग को नियंत्रित करने में लगातार जुटे रहे।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News