पुलिस थाने में ही नहीं अब मंडी की चाैकियों में भी दर्ज होगी एफआईआर

Wednesday, Mar 04, 2020 - 04:24 PM (IST)

मंडी : मंडी निवासियों को अब किसी भी शिकायत को दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने तक जाने की आवश्यकता नहीं होगी। अब नई अधिसूचना के अनुसार अब घर के पास स्थित पुलिस चौकी पर भी एफआईआर दर्ज कराई जा सकेगी। 

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने इसकी पुष्टि भी की है। बता दें कि इस अधिसूचना के पूर्व पुलिस चौकी पुलिस थाने के अधीन तो होती थी परंतु वहां पर एफआईआर दर्ज करने की सुविधा नहीं होती थी। इसके लिए लोगों को थाने जाना पड़ता था। लेकिन अब पुलिस चौकियां में ही यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

चौकी पर एफआईआर की कॉपी
अधिसूचना के अनुसार अबं शिकायतकर्ता को पुलिस चौकी से ही एफआईआर की कॉपी दी जाएगी। साथ में एफआईआर में जांच अधिकारी का नाम और मोबाईल नंबर भी दर्ज होगा, ताकि शिकायकर्ता को जब अपनी शिकायत के बारे में कोई जानकारी चाहिए हो तो वह फोन पर संपर्क कर सके।

जिला मंडी में 10 पुलिस चौकियां
जिला मंडी में 10 पुलिस चौकियां हैं। इनमें पुलिस चौकी सलापड़, निहरी, पांगणा, रिवालसर, पंडोह, कोटली, कमांद, बस्सी, संधोल और टिहरा शामिल हैं। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा के अनुसार, इन सभी पुलिस चैकियों में कम्प्यूटर सहित इंटरनेट सुविधा भी मुहैया करा दी गई है। शिकायतकर्ता की शिकायत को यहां दर्ज किया जाएगा और फिर ऑनलाइन थाने को भेजा जाएगा, जहां से एफआईआर की कॉपी ऑनलाईन ही भेजी जाएगी और उसकी प्रति शिकायतकर्ता को दी जाएगी।

kirti