हिमाचल में अब शिलान्यास व उद्घाटन पट्टिकाएं तोड़ने पर दर्ज होगी एफआईआर

Tuesday, Dec 26, 2023 - 11:36 PM (IST)

शिमला (कुलदीप): हिमाचल प्रदेश में शिलान्यास और उद्घाटन पट्टिकाओं को तोड़ने पर अब प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की जाएगी। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ये आदेश हाल ही में लोकार्पण पट्टिकाओं को तोड़ने को लेकर सामने आई घटनाओं को ध्यान में रखकर दिए हैं। उन्होंने इसके लिए संबंधित विभागों को आदेश जारी किए हैं। साथ ही इस तरह की घटनाओं की निंदा की है। उन्होंने संबंधित विभागों को ये भी आदेश दिए कि जिन स्थानों पर ऐसी घटनाएं सामने आई हैं, वहां पर तोड़ी गई पट्टिकाओं को फिर से लगाया जाए तथा भविष्य में इस तरह की घटनाओं से निपटने पर सख्ती से कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद कई बार शिलान्यास पट्टिकाओं को तोड़ने के मामले सामने आते हैं। इस पर उस समय सत्ता में रही सरकार कार्रवाई करती है। मौजूदा समय में भी इस तरह की घटनाएं सामने आई हैं, जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री ने संबंधित विभागों को कड़े आदेश जारी किए हैं। यानी इस मामले में अब संबंधित विभागों को भी शिलान्यास एवं उद्घाटन पट्टिकाओं की निगरानी रखनी है। यदि विभाग के ध्यान में यह मामला आता है तो उस पर अब एफआईआर दर्ज की जाएगी।

प्रदेश में जो लोकार्पण पट्टिकाएं टूटी हैं उनको लेकर भी तुरंत मामला दर्ज करने को कहा गया है। अब इस मामले में पुलिस के स्तर पर छानबीन होगी तथा तथ्यों के सामने आने पर आरोपियों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसकी जानकारी सरकार को भी दी जाएगी तथा इस बात का पता लगाया जाएगा कि पट्टिकाओं को राजनीतिक या फिर किन अन्य कारणों से तोड़ा गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay