फिल्म सिटी के निदेशक ने उठाई मांग, हिमाचल में फिल्म पॉलिसी बनाए सरकार

Saturday, Dec 01, 2018 - 05:13 PM (IST)

शिमला (राजीव): मनोरंजन के क्षेत्र में काम कर रही फिल्म सिटी ने हिमाचल सरकार से फिल्म पॉलिसी बनाने की मांग उठाई है। हिमाचल में अपार प्राकृतिक संपदा है यदि फिल्म पॉलिसी बनती है तो हिमाचल को आर्थिक लाभ के साथ-साथ रोजगार भी बढ़ेगा। क्षेत्रीय संस्कृति व पहाड़ी सभ्यता को भी इससे बढ़ावा मिलेगा। इसको लेकर हिमाचल फिल्म सिटी ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से भी मिलकर मांग उठाई है और कहा है कि पॉलिसी बनने से क्षेत्रीय सिनेमा को बढ़ावा मिलेगा।

पर्यटन के साथ रोजगार को मिलेगा बढ़ावा

हिमाचल फिल्म सिटी के डायरैक्टर पदम वर्मा का कहना है कि प्रदेश में फिल्म सिटी को लेकर लम्बे समय से मांग की जा रही है। कई निदेशक भी यहां आए लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी प्रयास इस क्षेत्र में नहीं किए गए। प्रदेश सरकार ने अभी तक फिल्म नीति नहीं बनाई है। यदि सरकार फिल्म पॉलिसी बनती है तो यहां शूटिंग के लिए बहुत से निर्देशक आएंगे, जिसे यहां का पर्यटन तो प्रमोट होगा, साथ ही बेरोजगारों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार फिल्म पॉलिसी नहीं बनाती है तो वे खुद इसके लिए प्रयास करेंगे।

मिसेज इंडिया कॉन्टैस्ट 2019 का बैनर होगा लॉन्च

इसके अलावा हिमाचल फिल्म सिटी द्वारा 2019 में होने वाले मिसेज इंडिया कॉन्टैस्ट का बैनर भी लॉन्च करवाया जाएगा। फिल्म सिटी के बैनर तले मिसेज इंडिया 2019 का आयोजन करवाया जा रहा है जिसके ऑडीशन जनवरी माह से शुरू होंगे। इसमें 2 वर्ग रखे गए हैं। एक वर्ग में 21 से 40 व दूसरे में 41 से 60 वर्ग की महिलाएं होंगी। फिल्म सिटी के निदेशक कहा कि लगतार तीसरे वर्ष मिसेज इंडिया का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें यहा के प्रतिभागियों को राष्टीय स्तर पर भी प्रतिनिधितव करने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में किसी भी तरह की फीस नहीं ली जाती है और कोई भी शादीशुदा महिला इसमें भाग ले सकती है।

Vijay