फिर जंग का मैदान बना वल्लभ कॉलेज, अब SFI-ABVP की कार्यकर्ताएं हुईं गुत्थमगुत्था (Video)

Saturday, Sep 28, 2019 - 05:25 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): वल्लभ कॉलेज मंडी में छात्र गुटों में लड़ाई के मामले थम नहीं रहे हैं। पूर्व में छात्र गुटों के बीच हुई लड़ाइयों के मामले अभी शांत हुए ही थे कि अब एसएफआई व एबीवीपी की छात्रा कार्यकर्ता आपस में गुत्थमगुथा हो गईं। दोनों छात्र गुटों की कार्यकर्ताओं ने कॉलेज परिसर में ही एक-दूसरे के खूब बाल खींचे और एक-दूसरे को जमीन पर गिरा दिया। मामला हाथापाई तक पहुंच गया। सूचना मिलते ही कॉलेज प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत करवाया। मामले को लेकर पुलिस को सूचना दी गई है।

भगत सिंह जयंती के दौरान पेश आई घटना

यह घटना शनिवार दोपहर को पेश आई जब एसएफआई कार्यकर्ता कॉलेज परिसर में भगत सिंह की जयंती मना रहे थे। एसएफआई कार्यकर्ताओं का आरोप है कि एबीवीपी की कुछ छात्रा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के दौरान खलल डालने का प्रयास किया। एसएफआई की निधि चौहान ने बताया कि एसएफआई कार्यकर्ता भगत सिंह जयंती अवसर पर केक काटकर बांट रहे थे। इस बीच एबीवीपी की एक छात्रा कार्यकर्ता ने भगत सिंह की तस्वीर उठा ली और बाद में केक का डिब्बा भी फैंक दिया। इसी के साथ एबीवीपी की छात्रा कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला बोल दिया।

छात्र गुटों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

वहीं एबीवीपी की इकाई मंत्री मोनिका राणा ने बताया कि केक काटती बार तिरंगे झंडे का अपमान किया जा रहा था, जिसे एबीवीपी कतई सहन नहीं कर सकती है। इसे लेकर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने विरोध भी दर्ज करवाया, जिस पर एसएफआई कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला बोल दिया। दोनों छात्र गुटों में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। वहीं छात्र गुटों में लड़ाई की घटनाओं से विद्यार्थी सहमे हुए हैं। वल्लभ कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राकेश शर्मा ने बताया कि छात्राओं के बीच लड़ाई की सूचना मिलते ही मामला शांत करवाया गया और पुलिस को सूचना दी गई है।

कॉलेज में लगातार भिड़ रहे छात्र गुट

बता दें कि मंडी कॉलेज में पिछले कुछ दिनों से लगातार छात्र गुटों के बीच लड़ाइयां पेश आ रही हैं, जिसमें कई छात्र घायल भी हो चुके हैं लेकिन कॉलेज प्रशासन की लाख कोशिशों के बावजूद ये लड़ाइयां थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब छात्राओं के बीच लड़ाई का मामला पेश आ गया।

Vijay