IGMC के मैडीसन वार्ड में नेपाली ने दांतों से काट डाला सुरक्षा कर्मी का अंगूठा

Wednesday, Nov 20, 2019 - 10:45 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): आईजीएमसी के मैडीसन वार्ड में एक सुरक्षा कर्मी और नेपाली मूल के युवक के बीच झड़प हो गई। दोनों के बीच झड़प कुछ इस तरह से हुई कि नेपाली युवक ने सुरक्षा कर्मी ललित के हाथ का अंगूठा ही काट डाला। नेपाली ने दांतों से ललित का कम से कम आधा अंगूठा काटा है। हुआ यूं कि सुबह 4 बजे के करीब नेपाली मूल का युवक और उसकी पत्नी मैडीसन वार्ड में आपस में किसी बात को लेकर लड़ रहे थे। जब सुरक्षा गार्ड ने उन्हें शोर मचाने से रोका तो नेपाली युवक उसके साथ उलझ गया और दोनों की आपस में लड़ाई हो गई। इस बीच सुरक्षा कर्मी ने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो नेपाली उसके साथ भी उलझ गया और भाग गया। नेपाली झाड़ी के बीच छुप गया था। तभी पुलिस ने उसे बड़ी मुश्किल से झाडिय़ों के बीच से बाहर निकाला और उससे पूछताछ की।

यहां पर सबसे बड़ा सवाल तो यह है कि इन दोनों नेपाली पति-पत्नी का कोई भी मरीज आईजीएमसी में नहीं था तो फिर क्यों ये दोनों मैडीसन वार्ड में पहुंच गए थे। हालांकि जब नेपाली युवक की पत्नी से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने कहा कि वह अपने पति का इलाज करवाने आई थी। उसने अपने पति को दूसरे दिन डॉक्टरों से दिखाना था। बताया जा रहा है कि नेपाली युवक ने शराब का सेवन भी किया था, वहीं मानसिक रूप से थोड़ा ठीक नहीं है।

आईजीएमसी की अगर बात की जाए तो ऐसे कई लोग होते हैं जो कि बिना किसी वजह से परिसर के अंदर रात गुजारने आते हैं। लोग मरीज का बहाना लगाकर वहां पर रहते हैं लेकिन इन पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। अगर किसी सुरक्षा कर्मी द्वारा इन्हें पूछा जाता है तो वे उनके साथ उलझ जाते हंै। इस तरह के मामले इससे पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं। हद तो यह है कि प्रशासन इनको लेकर कोई कार्रवाई नहीं करता है। अस्पताल में उन्हें ही अनुमति दी जानी चाहिए जोकि मरीज के साथ आए हैं।

Vijay