भीषण अग्निकांड : पलभर में ही राख के ढेर में बदले 2 आशियाने व गऊशाला

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 01:13 AM (IST)

भोरंज: उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत डाडू के दियोग कलेड़ी गांव में अग्निकांड की घटना से 2 परिवारों के आशियाने व पशुशाला आग की भेंट चढ़ गई। रविवार करीब 5 बजे लगी आग ने जहां 2 परिवारों को बेघर कर दिया, वहीं साथ लगती 3 कमरों की पशुशाला भी राख हो गई। जानकारी के अनुसार विजय कुमार पुत्र बिधि चंद निवासी गांव दियोग कलेड़ी का 3 कमरों का पक्का स्लेटपोश मकान, जगदीश कुमार पुत्र गंगा राम निवासी गांव दियोग कलेड़ी का 2 कमरों का स्लेटपोश मकान और विजय कुमार की 3 कमरों की पशुशाला जलकर राख होने से करीब 8 से 10 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है।  घटना इतनी भयानक थी कि देखते ही देखते दोनों घर और पशुशाला रख हो गई।
PunjabKesari

शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा कारण
वहीं घटना की सूचना मिलते ही भोरंज प्रशासन से पटवारी अनिल कुमार, तहसीलदार अमर सिंह, भोरंज विधायक कमलेश कुमारी, पंचायत प्रधान रतन चंद, उपप्रधान रणजीत सिंह और पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है और जब आग लगी तब क्षेत्र में तूफान चल रहा थ, जिसने आग को और तेज कर दिया तथा देखते ही देखते सब कुछ राख हो गया। विधायक कमलेश कुमारी ने मौके पर पहुंचकर नुक्सान का जायजा लिया और प्रभावितों को ढांढस बंधाया, वहीं तहसीलदार अमर सिंह ने प्रभावित विजय कुमार को 10,000 और जगदीश चंद को 3,000 फौरी राहत राशि दी व दोनों परिवारों को सहायता का आश्वासन भी दिया।


अग्निशमन वाहन के पहुंचने से पहले ही आशियाने राख
ग्रामीणों ने हमीरपुर स्थित अग्निशमन केंद्र में भी अग्निकांड की सूचना दी लेकिन एक घंटे के बाद जब अग्निशमन वाहन घटनास्थल पर पहुंचा, तब तक सब रख हो चुका था। अक्सर ऐसी घटना सामने आने पर अग्रिशमन वाहन व कर्मचारी सही समय पर नहीं पहुंच पाते हैं क्योंकि हमीरपुर से उक्त गांव काफी दूर है। लोगों ने क्षेत्र में अग्रिशमन केंद्र खोलने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News