पोल्ट्री फार्म में लगी भीषण आग, 500 मुर्गे जिंदा जले

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 11:19 PM (IST)

शाहतलाई (ब्यूरो): झंडूता उपमंडल के तहत आने वाली ग्राम पंचायत घंडीर के गांव कोलका में एक पोल्ट्री फार्म में आग लगने के कारण 500 मुर्गे जिंदा जल गए। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत घंडीर के गांव कोलका निवासी पुरुषोत्तम ने 3 माह पहले अलग-अलग जगहों से चूजे लेकर अपना कारोबार शुरू किया था लेकिन अब उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फिर गया है।

पुरुषोत्तम ने बताया कि उसने पशु औषधालय के सौजन्य से कुछ मुर्गे के चूजे लिए थे जबकि अन्य मुर्गे कांगड़ा जिला के पालमपुर से भी खरीद कर लाया था। उसने बताया कि हर दिन की तरह गत रात्रि भी मुर्गों को चारा डालकर घर चला गया। मध्य रात्रि के पश्चात करीब 2 बजे उसे जलने की गंध आने लगी तो उसने उठकर देखा लेकिन घर में उसे कोई भी चीज जलती हुई नहीं दिखाई थी। जब वह अपने घर से बाहर निकला तो देखा कि उसके फ ार्म में आग लगी हुई थी तथा चंद मिनटों में सब कुछ जलकर राख हो गया।

पुरुषोत्तम ने बताया कि इस फार्म मे मुर्गों का चारा, टंकी सहित अन्य सामान जलकर नष्ट हो गया, जिस कारण करीब एक लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आग की घटना की छानबीन शुरू कर दी है। इस बारे में झंडूता के तहसीलदार एम. बनियाल ने बताया कि उन्हें अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। अगर इस तरह की कोई आग लगी हुई होगी तो पीड़ित व्यक्ति को नियमानुसार आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News