भीषण अग्निकांड में 20 कमरों का मकान जलकर राख, 50 लाख का नुक्सान

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 12:36 AM (IST)

धरोटधार: गोहर उपमंडल की पंचायत मुसराणी पंचायत के तहत गांव धरोट में आग लगने से 6 भाइयों का एक तीन मंजिला सांझा मकान आग की भेंट चढ़ गया। अचानक आग लगने से घर की निचली मंजिल में बनी तीन गऊशालाओं में बंधे करीब 40 पशुओं को बचा लिया गया जबकि 2 गऊएं आगे लगने से झुलस गई। बताया जा रहा है कि आग उस समय भड़की जब परिवार के सारे सदस्य नीचे वाले गांव में चल रहे शादी समारोह में भाग लेने गए हुए थे। इस बीच घर के एक कोने से चिंगारी भड़की और देखते ही देखते 20 कमरों का मकान आग की भेंट चढ़ गया।


महिला ने दी आग लगने की सूचना
जानकारी के मुताबिक रमा देवी नाम की महिला ने घर में आग लगने की सूचना दूसरे गांव में दी तो सब भागते हुए मौके पर पहुंच तथा आगे बुझाने में लगे रहे लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। घर में पशुओं को तो बाहर निकाल दिया गया पर घर की ऊपरी मंजिल के 10 कमरों में रखा पूरा सामान आग में जलकर राख हो गया। गांव वालों ने आग को काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की पर जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी घटनास्थल तक पहुंच पाती तब तक मकान पूरी तरह से जल चुका था। आग की इस घटना में लगभग 50 लाख रुपए का नुक्सान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार पंचायत मुसराणी के प्रधान महेंद्र पाल व जिला परिषद सदस्य किशोर कुमार भी इसी मकान में रहते हैं और उनके 6 भाइयों के 30 पारिवारिक सदस्य यहीं रहते हैं।


आग लगने के कारणों का नहीं चला पता
आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन सूचना मिलते ही एस.डी.एम. अनिल कुमार मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत कार्य का जायजा लिया। परिवार के 6 मुख्य प्रभावितों मीनू राम, मंगलू राम, त्वारू राम, चैन्नू राम व लौहार तथा लालू राम को 5-5 हजार रुपए की फ ौरी राहत राशि दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News