आग लगने से जिंदा जला 7 साल का मासूम और किन्नौर के NH-05 पर फिर दरका पहाड़, पढ़ें बड़ी खबरें

Monday, May 06, 2019 - 06:06 PM (IST)

शिमला: ऊना की हरोली विधानसभा के तहत गांव ईसपुर में 5 झुग्गियां जलकर राख हो गई। नवविवाहित युवती की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली शक के घेरे में है। किन्नौर में एक बार फिर पहाड़ी दरकने की तस्वीरें सामने आई हैं। ऊना जिला के हरोली थाना क्षेत्र के तहत एक पोल्ट्री फॉर्म में निर्मम पिटाई का शिकार हुआ पीडि़त युवक अवतार सिंह सोमवार को अपने परिजनों के साथ पुलिस अधीक्षक से मिलने ऊना पहुंचा। चंबाघाट के प्रसिद्ध दुर्गा माता मंदिर में चोरों ने चोरी का प्रयास किया लेकिन पुजारी के उठते ही चोर वहां से भाग गए। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हिमाचल में घटित खबरों से हम आपको अवगत करवाते हैं।

मेरे पोते को वीरभद्र सिंह का पूरा आशीर्वाद
पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम का कहना है कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का पूरा आशीवार्द उनके पोते आश्रय शर्मा को मिला है और आज आश्रय शर्मा सभी विघ्न बाधाओं को दूर करके संसद पहुंचने जा रहा है। यह बात सुखराम ने आज नाचन विधानसभा क्षेत्र के छातर गांव में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कही। आज सुखराम अपने पोते आश्रय शर्मा के लिए प्रचार करने मैदान में उतरे और दिन भर में आधा दर्जन से अधिक नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया।

नवविवाहित युवती की मौत पर मायके वालों ने घेरा हमीरपुर थाना
नवविवाहित युवती की रहस्यमयी परिस्थितियों में हुई मौत को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली शक के घेरे में है। इस मामले में मायके वालों ने पुलिस थाना हमीरपुर आकर हो हल्ला कर थाने का घेराव किया। जानकारी के अनुसार तीन दिन पहले हमीरपुर के साथ लगते गांव बजूरी में 26 साल की युवती ने घर के अंदर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मायके वालों ने आरोप लगाया कि युवती के सास-ससुर उसको प्रताड़ित करते थे और इस कारण उसकी मौत पर संशय बना हुआ है। मायके वालों ने पुलिस थाना में आकर एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की और अपना गुस्सा जमकर पुलिस पर निकाला।

पिटाई के वायरल वीडियो मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल
ऊना जिला के हरोली थाना क्षेत्र के तहत एक पोल्ट्री फॉर्म में निर्मम पिटाई का शिकार हुआ पीडि़त युवक अवतार सिंह सोमवार को अपने परिजनों के साथ पुलिस अधीक्षक से मिलने ऊना पहुंचा। जहां पर पीडि़त युवक ने पुलिस और मीडिया को आपबीती सुनाई। दरअसल कुछ दिन पहले ऊना में एक युवक की बेरहमी से पिटाई किए जाने के 4 वीडियो वायरल हुए थे। इस मामले को मीडिया द्वारा उठाए जाने के बाद जहां पुलिस हरकत में आई वहीँ पीड़ित युवक के घर तक भी यह मामला पहुंच गया। अपने लाडले के साथ हुई निर्मम मारपीट की खबर मिलते ही परिजन आज पीड़ित युवक को लेकर ऊना पहुंचे और न्याय की मांग उठाई।

गिरिपार में मेलों का दौर हुआ शुरू
सिरमौर जिला के गिरिपार इलाके में पारंपरिक बिशु मेले का आगाज हो गया है। जिला के हरिपुरधार में आयोजित चार दिवसीय माता भंगायणी मेले का समापन हो गया। यहां यह मेला सदियों से मनाया जा है। मेले में जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम लोगों के आकर्षण का मुख्य केंद्र होते हैं। वही यहां खेलकूद प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जाता है।

बेखौफ चोरों ने भगवान के मंदिर में डाला डाका
चंबाघाट के प्रसिद्ध दुर्गा माता मंदिर में चोरों ने चोरी का प्रयास किया लेकिन पुजारी के उठते ही चोर वहां से भाग गए। निदेशालय मशरूम अनुसंधान संस्थान व बागवानी के विभाग के पास दुर्गा माता मंदिर का शक्ति पीठ है। सुबह करीब साढ़े चार बजे के पास चोर मंदिर के मैन गेट का ताल तोड़कर अंदर घुस गए। इसके बाद चोरों ने मंंदिर के गर्भ गृह का ताला भी तोड़ दिया। ताले की टूटने की आवाज सुनते ही मंदिर की निचली मंदिर में सो रहे पुजारी उठ गए। जैसे ही शोर मचाते हुए बाहर की ओर आए तो चोर वहां से भाग गया। की तत्परता के कारण पुजारी इसके कारण चोर अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो सका।

शूटिंग के लिए मनाली पहुंची Bollywood Actress राखी सावंत
बॉलीवुड अभिनेत्री राखी सावंत मनाली पहुंच गई है। वह आने वाले कुछ दिन में मनाली की वादियों में कश्मीर पर आधारित फिल्म धारा-370 की शूटिंग का हिस्सा बनेंगी। बता दें कि जैसे ही वह मनाली पहुंची उन्होंने फैन्स के साथ फोटो खिंचवाई।

मासूम से रेप मामले में फूटा लोगों का गुस्सा
बिलासपुर में साढ़े 3 वर्षीय बच्ची के साथ हुए रेप के विरोध में सोमवार को परिजनों व ग्रामीणों ने निजी स्कूल के बाहर हंगामा किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका कहना है कि पुलिस ने अब तक इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की है। वहीं दूसरी ओर इस कुकृत्य की चारों ओर निंदा हो रही है। बता दें कि एबीवीपी व युवा कांग्रेस ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर इस मामले को लेकर कोई कदम नहीं उठाया गया तो बड़ा आंदोलन होगा।

एक बार फिर किन्नौर के NH-05 पर दरकी पहाड़ी
हिमाचल के किन्नौर में एक बार फिर पहाड़ी दरकने की तस्वीरें सामने आई हैं। यहां काशांग नाला के पास भूस्खलन हुआ। जिससे नैशनल हाइवे-05 बाधित हो गया है। बता दें कि इस घटना से ऊपरी किन्नौर और स्पीति का संपर्क बाकी जगह से कट गया है। सड़क मार्ग पर चट्टानें गिरने की तस्वीरें वायरल हुई हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि किस तरह से बड़ी-बड़ी चट्टानें सड़क पर गिर रही हैं।

भीषण अग्निकांड में झुग्गियां जलकर राख
ऊना की हरोली विधानसभा के तहत गांव ईसपुर में 5 झुग्गियां जलकर राख हो गई। जिसमें एक 7 वर्षीय बच्चा भी इसकी चपेट में आ गया। घटना सोमवार दोपहर को हुई। जब झुग्गियों में रहने वाले प्रवासी लोग दिहाड़ी कार्य हेतु कहीं आसपास ही गए हुए थे। अचानक झुग्गियों की ओर से उठी आग की लपटों को देखकर स्थानीय व आसपास के लोग शोर डालते हुए वहां पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी तुरंत दमकल विभाग को भी दी। वहीं उनमें से एक झुग्गी में सो रहा 7 वर्षीय बालक बादल कुमार पुत्र सुबोध कुमार मेहतो निवासी भागलपुर (बिहार) आग की भेंट चढ़ गया।

 

kirti