मैदान चौड़ा करने को राधास्वामी संस्था ने की अवैज्ञानिक ढंग से कटिंग, गिरने की कगार पर 10 घर (Video)

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 04:00 PM (IST)

सोलन (चिनमय): सोलन के आंजी पंचायत में करीबन 10 घर गिरने की कगार पर है। घरों में बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी हैं। लाखों रुपए खर्च कर बनाया अपना सपनों का आशियाना लोग छोड़ने को मजबूर हो चुके हैं। इनमें से तीन घरों की हालत तो इतनी खतरनाक हो चुकी है कि उनमें लगातार दरारें बढ़ती जा रही हैं, पिल्लर टेड़े हो चुके हैं, जमीन धंसने लगी है। पीड़ित लोगों का आरोप है कि राधास्वामी संस्था द्वारा मैदान को चौड़ा करने के लिए अवैज्ञानिक ढंग से कटाई की गई, जिसकी वजह से उनकी जमीन बैठने लगी है और उनके घर ढहने के कगार पर आ चुके हैं। 
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि वह तो घर खाली करके जा चुके हैं अब जो बचे हुए पांच घर हैं, उन पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। उनकी दरारें लगातार बढ़ती जा रही हैं। वह रात को ठीक से सो नहीं पा रहे हैं और वह दहशत में जीने को मजबूर हैं।
PunjabKesari

उन्होंने कहा कि राधास्वामी ब्यास संस्था द्वारा 60 मीटर की कटाई सीधी की गई है, जिसकी वजह से उनके घरों को भारी नुक्सान पहुंचा है। इस बारे में संस्था और जिला प्रशासन को शिकायत की जा चुकी है लेकिन अभी तक किसी ने मौके का मुआयना नहीं किया है।
PunjabKesari

राधास्वामी ब्यास संस्था के सचिव ने परमजीत सिंह ने कहा कि उनके द्वारा जो खुदाई की गई वह करीबन एक साल पहले की गई है और खुदाई की वजह से उनके घरों को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है। उन्होंने बताया कि जिस पहाड़ में मकान धंस रहे हैं उस जमीन में बेहद रेत है और ज़्यादा बारिश के कारण वह भवनों का भार नहीं ले पा रहा है। लेकिन फिर भी संस्था पीड़ित पक्ष के साथ है और जो भी उचित मदद होगी उनकी की जाएगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News