चीनी नागरिकों के पकड़े जाने की फेक वीडियो वायरल करने पर रिटायर्ड सैन्य अधिकारी पर केस

Wednesday, Apr 22, 2020 - 08:51 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): मंडी में बुधवार को फेसबुक पर चीनी नागरिकों के पकड़े जाने की न्यूज फेक निकली है। जांच के बाद पता चला है कि मंडी में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी ने ही फेसबुक पर चीनी नागरिकों के पकड़े जाने की सूचना वायरल कर दी जिस पर पुलिस ने रिटायर्ड सैन्य अधिकारी पर मुकद्दमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस इसके लिए फेसबुक पर संबंधित व्यक्ति की प्रोफाइल की छानबीन कर फेक न्यूज फैलाने वाले को ट्रेस कर रही है तथा फेसबुक प्रबंधन से भी जानकारी मांगी जा रही है।

मंडी पुलिस ने इस फेक न्यूज को लेकर सोशल मीडिया में पोस्ट डालकर सभी को अलर्ट कर दिया है कि यह खबर झूठी है और इसे शेयर न करें। सोशल मीडिया में फेक खबरें फैलाने वालों पर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है और अब तक कफ्र्यू के दौरान मंडी जिला में फेक न्यूज से संबंधित 15 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें पुलिस जल्द छानबीन पूरी कर चालान कोर्ट में पेश करेगी।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने सभी से अपील की है कि सोशल मीडिया में किसी भी प्रकार कोरोना महामारी से संबंधित फेक न्यूज न फैलाएं। फेक न्यूज सोशल मीडिया में अपलोड करना और फैलाना कानूनी जुर्म है। उन्होंने कहा कि सभी फेक न्यूज शेयर करने से बचें।

Vijay