Festival Season के चलते शातिरों को दबोचने के लिए पुलिस ने अपनाया नया हथकंडा

Wednesday, Oct 16, 2019 - 01:43 PM (IST)

शिमला (जस्टा): त्योहारी सीजन के चलते शातिरों का पता लगाने के लिए पुलिस ने अब कमर कस ली है। पुलिस शहर में सादी वर्दी में ड्यूटी दे रही है। वहीं गश्त भी बढ़ा दी है। त्योहारी सीजन में अक्सर देखने को मिलता है कि बाजार में कुछ शातिर लोगों के पर्स चोरी कर ले जाते हैं। ऐसे में शातिरों का पता नहीं चल पाता है कि कौन लोगों के पर्स चोरी कर ले गया। पुलिस ने इस बार बाजारों में सादी वर्दी में कुछ कर्मियों को तैनात किया है, ताकि शातिरों का चोरी करते ही पता चल सके।

शहर में इन दिनों पुलिस के पास पर्स चोरी होने के मामले सामने आ रहे हैं। कुछ लोगों के पर्स बस में तो कइयों के बाजार में चोरी हो जाते हैं। लोगों को पर्स चोरी होने का पता तभी चलता है जब जेब को चैक करते हैं। खासकर यह घटनाएं बाजारों में देखने को मिल रही हैं। इन दिनों लोगों के घरों में भी चोरी अधिक हो रही है। ऐसे में पुलिस ने गश्त भी बढ़ा दी है। पुलिस के पास हाल में जगह से 8 से 10 मामले चोरी के आए हैं। इनमें कुछ मामले लोगों के घरों से चोरी और कुछ पर्स चोरी होने के आए हैं।

बढ़ती चोरी को लेकर पुलिस ने लोगों को तर्क दिया है कि अगर कोई लोग जैसे कि कपड़े बेचने और अन्य चीजों को बेचने वाले गली-गली में आते हैं तो उनसे जरूर पूछताछ की जाए कि वह कहां से आए हैं और उन पर ध्यान रखें कि वे क्या कर रहे हैं। एस.पी. ओमापति जम्वाल ने कहा कि त्यौहारी सीजन को लेकर पुलिस बिल्कुल अलर्ट है। पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है, वहीं सादी वर्दी में भी बाजारों आदि में पुलिस ड्यूटी दे रही है। अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी चोरी में संलिप्त पाया गया तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। त्यौहारी सीजन से निपटने के लिए पुलिस बिल्कुल तैयार है।

Ekta