सुंदरनगर में संस्थान के प्रभारी और एचओडी पर महिला प्रोफैसर लगाए ने छेड़छाड़ के आरोप

Sunday, Mar 14, 2021 - 10:35 PM (IST)

सुंदरनगर (ब्यूरो): सुंदरनगर में दिव्यांगों के संस्थान के प्रभारी और एचओडी पर महिला प्रोफैसर ने छेड़छाड़ करने और जातिसूचक शब्दों से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं। रविवार को सुंदरनगर पुलिस थाना में एफ आईआर दर्ज कर महिला प्रोफैसर के बयान कलमबद्ध किए जिसके बाद पुलिस ने संस्थान के प्रभारी और एचओडी के खिलाफ छेड़छाड़ और जातिसूचक शब्दों से प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया गया है।

संस्थान में कार्यरत महिला प्रोफैसर ने प्रताड़ना से तंग आकर पहले लिखित में देहरादून में राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगता संस्थान के उच्चाधिकारी, जिला दंडाधिकारी मंडी, एसपी मंडी, एनएचआरसी दिल्ली, एससी/एसटी कमीशन दिल्ली को प्रभारी और एचओडी की करतूत की शिकायत की और उसके उपरांत नौकरी से त्याग पत्र दिया। पुलिस थाना में करीब 5 घंटे चली कार्रवाई के बाद 2 लोगों के खिलाफ महिला प्रोफैसर से छेड़छाड़ करने और जातिसूचक शब्दों से प्रताड़ित करने का मामला दर्ज किया है। डीएसपी ने कहा कि महिला वर्ष 2016 से देहरादून मुख्यालय के तहत चंडीगढ़ में हुए साक्षात्कार के बाद बतौर प्रोफैसर नियुक्त की गई थी।

महिला प्रोफैसर ने आरोप लगाए हैं कि एचओडी और संस्थान के प्रभारी ने मुझे मेरी जाति के कारण मुझे प्रताड़ित करना शुरू किया और 4 साल से कोर्स को ही बंद करवाने की बार-बार धमकी देते रहे। इसके अलावा दोनों ने मुझे बदनाम करने के लिए कुछ गुमनाम पत्र ई-मेल के माध्यम से डायरैक्टर देहरादून व कई विभागों को भेजे। इसके अलावा महिला प्रोफैसर ने ये भी आरोप लगाए गए हैं कि प्रभारी औरतों के लिए अश्लील व गंदे शब्दों का प्रयोग करता है।

Content Writer

Vijay