सेल्फी लेते ढांक से गिरकर नहीं हुई महिला पुलिस कर्मी की मौत, चालक ने दिया था धक्का

Monday, Dec 21, 2020 - 06:19 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन) : जिला किन्नौर के पर्यटन स्थल कल्पा के पास सुसाइड प्वाइंट नामक स्थान पर शनिवार शाम को ढांक से गिरकर मौत का शिकार हुई राजस्थान में तैनात पुलिस कर्मी महिला की मौत के मामले में नया खुलासा हुआ है। जिसमें पुलिस कर्मी महिला रेखा शर्मा सेल्फी लेते समय ढांक से नहीं गिरी थी, बल्कि उसके साथ आए चालक ने ही महिला को ढांक से धक्का देकर गिराया था, जिससे महिला गहरी खाई में जा गिरी थी जिससे उसकी मौत हो गई। यही नहीं महिला को मारने की साजिश के पीछे चालक के साथ साथ उसके पति विनीत शर्मा व देवर कर्णव शर्मा का शामिल होना बताया जा रहा है, जिसकी पुलिस द्वारा गहनता से जांच व पूछताछ की जा रही है। 

विदित है कि मृतका रेखा शर्मा (37 वर्ष) पत्नी विनीत शर्मा निवासी अरासीन, सिरसा (हरियाणा) जो कि पुलिस स्टेशन अनसवार जिला जलावर (राजस्थान) में बतौर कॉन्स्टेबल तैनात थी। शनिवार को कल्पा के पास सुसाइड प्वाइंट नामक स्थान पर चालक मनविन्द्र सिंह निवासी कुरुक्षेत्र के साथ से कल्पा के पास सुसाइड प्वाइंट पर घूमने गई थी। चालक ने पुलिस को सूचना दी थी कि रेखा शर्मा सुसाइड प्वाइंट, कल्पा में चट्टान से गिर गई है, जिस पर रिकांगपिओ से पुलिस दल व क्यूआरटी और होमगार्ड डिजास्टर की टीमों का दल मौके पर पहुंकर सर्च अभियान चलाया गया। शाम को अंधेरा होने के कारण महिला का कुछ पता नहीं चल पाया तथा उसके बाद रविवार सुबह सर्च अभियान के दौरान रेस्क्यू टीम द्वारा महिला के शव को लगभग 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गहरी खाई से निकाला गया था। 

एसपी किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि  पुलिस ने जब चालक  मनविन्द्र सिंह से पूछताछ की तो शुरूआती जांच में पुलिस को उसके आचरण व व्यवहार से शक हुआ जिससे चालक से सख्ती से पूछताछ की गई। जिस पर पुलिस द्वारा रविवार को क्राइम सीन को री क्रियेट किया गया। एसपी किन्नौर ने यह भी बताया कि पुलिस द्वारा चालक से जब और अधिक सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने यह कबूल किया कि उसने ही रेखा शर्मा को सुसाइड पॉइंट से धक्का देकर उसकी हत्या की है। उन्होंने यह भी बताया कि हत्या की इस साजिश में चालक के साथ मृतका के पति विनीत शर्मा व देवर कर्णव शर्मा के शामिल होने का शक है, जिस पर पुलिस द्वारा चालक के साथ साथ पति व देवर से भी गहनता से पूछताछ की जा रही है।
 

prashant sharma