शॉर्ट सर्किट से उद्योग में लगी भीषण आग, 35 लाख की संपत्ति राख

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 12:26 AM (IST)

टाहलीवाल: औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल के एक उद्योग में शनिवार देर रात आग लगने से 35 लाख रुपए के करीब संपत्ति जलकर राख हो गई। जानकारी के अनुसार शनिवार रात को 2:30 बजे के करीब शार्ट सर्किट होने से अचानक उद्योग में आग लग गई जिसके चलते उद्योग का रॉ मैटीरियल, निर्मित माल का स्टाक, मशीनरी, मोटर, 3 कमरों का शैड व एक बाइक आदि जलकर राख हो गए। फायर चौकी टाहलीवाल उद्योग से मात्र 100 मीटर की दूरी पर होने के चलते फायर कर्मचारी रविवार सुबह तक आग बुझाने में डटे रहे। इतनी नजदीक फायर चौकी होने के कारण भी फायर विभाग आग पर काबू पाने में कैसे असमर्थ रहा यह भी एक चिंता का विषय है।
PunjabKesari
ड्राई पाऊडर के खत्म होने के चलते हुई परेशानी
जब इस बारे फायर चौकी टाहलीवाल के इंचार्ज जयपाल सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले गौंदपुर जयचंद के एक उद्योग में शार्ट सर्किट से लगी आग को बुझाने के लिए ड्राई पाऊडर का इस्तेमाल काफी मात्रा में हुआ। टाहलीवाल के उद्योग में भी शार्ट सर्किट से लगी आग को बुझाने में ड्राई पाऊडर जल्द ही समाप्त हो गया। ड्राई पाऊडर की कमी के चलते आग पर शीघ्र काबू नहीं पाया जा सक, जिसके चलते परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान एक फायर कर्मचारी को करंट का झटका भी लगा। 
PunjabKesari
आग के कारणों की जांच में जुटी पुलिस
इस बारे डी.एस.पी. हरोली कुलविंदर सिंह ने बताया कि टाहलीवाल के उद्योग में शनिवार देर रात लगी आग के कारणों की जांच की जा रही है, पुलिस ने मौके का मुआयना कर तथ्यों को खंगालना शुरू कर दिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News