खस्ताहाल भवन में डर-डर कर काम करने को मजबूर HRTC वर्कर, जानिए वजह (Video)

Monday, Jul 22, 2019 - 12:46 PM (IST)

रामपुर (बिशेषर नेगी): असुरक्षित भवनों के ढहने से जानमाल की नुकसानी की घटनाओं की सूचना मिलते ही हिमाचल पथ परिवहन निगम रामपुर क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप के कर्मचारियों के दिन का चैन और रातों की नींद हराम हो जाती है। वर्ष 1985 में निर्मित शिमला जिले के रामपुर बुशहर परिवहन निगम का क्षेत्रीय कार्यालय और वर्कशाप अब जर्जर हो चुका है। भवन में कई जगहों पर मोटी-मोटी दरारें आ गई हैं।


भवन का बीच से ज्वाइंट भी करीब डेढ़ फुट खुल चुका है। इस परिसर में निगम के रीजनल मैनेजर समेत उनका पूरा स्टाफ भी बैठता है। इसके अलावा नीचे वर्कशाप है जहां करीब सौ लोग कार्य करते हैं। इसके धरातल में बने एक दर्जन से अधिक क्वाटरों में कार्यशाला में कार्यरत कर्मचारियों के परिवार रहते हैं। 

भवन की दुर्दशा को लेकर कर्मचारियों ने कई बार निगम उच्च प्रबंधन तक को लिखित रूप में अवगत कराया है लेकिन अब तक उनकी फरियाद नहीं सुनी गई है। इतना जरूर है कि विशेषज्ञों की टीम ने मौके पर आकर भवन का मुआयना किया। उसके बाद टीम ने भी इसे सुरक्षित बताया है। लेकिन कर्मचारी भवन की वर्तमान दशा को देख खासकर बरसात के मौसम में न तो दिन में इत्मीनान से काम कर पाते हैं और न ही इसमें रहने वाले चैन से सो पाते हैं।


उधर परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक गरबचन सिंह ने बताया कि विशेषज्ञों की टीम को मौके पर बुलाया गया था। उन्होंने इसका अध्ययन किया और पाया कि यह भवन सुरक्षित है। इतना जरूर है कि इसकी मुरम्मत की जानी है। इसके लिए एस्टीमेट तैयार कर लिया गया है। जल्द ही इसे ठीक किया जाएगा।

Ekta