पिता ने घर बनाने के लिए लिया 1.40 लाख का लोन, बेटे ने ऑनलाइन गेम में उड़ाया

Saturday, Aug 01, 2020 - 11:31 PM (IST)

धर्मपुर (ब्यूरो): सोलन में पबजी गेम में 1.40 लाख रुपए लुटाने के बाद अब मंडी जिला में भी कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है। यहां भी एक बच्चे ने ऑनलाइन गेम फ्री फायर में अपने माता-पिता की कमाई उड़ा दी। धर्मपुर की उपतहसील मंडप के चौकी गांव के एक बच्चे ने फ्री फायर खेलते 1.12 लाख रुपए खर्च कर दिए। बच्चे ने गेम खेलने के दौरान गैजेट्स और दूसरी सुविधाएं अनलॉक करने के लिए पिता की कमाई में से 1.12 लाख रुपए की रकम खर्च कर दी।

बच्चे के चाचा ने बताया कि उनका भतीजा चंडीगढ़ में 8वीं में पढ़ता है। वह अक्सर ऑनलाइन गेम खेलता रहता है। मौजूदा समय में वह अपने गांव आया है। इस दौरान उसने फ्री फायर गेम में गैजेट्स और दूसरी सुविधाओं को अनलॉक करते हुए पिता के 1.12 लाख रुपए खर्च कर डाले हैं। उन्होंने बताया कि उनके भाई के 2 बेटे हैं। छोटा बेटा लगातार फोन पर गेम खेलता रहता है। 30 जुलाई को वह फोन पर गेम खेल रहा था और इस बीच उसने गेम खेलते हुए पैसे खर्च कर डाले।

बच्चे के पिता ने बताया कि वह चंडीगढ़ में एक होटल में नौकरी करते हैं और उन्होंने घर बनाने के लिए यह पैसा लोन के रूप में बैंक से लिया था। उन्होंने बताया कि वह पुलिस को शिकायत देंगे, साथ ही कहा कि माता-पिता अपने बच्चों को ऑनलाइन गेम्स न खेलने दें। हालांकि मामले में किसी तरह की धोखाधड़ी नहीं की गई है लेकिन बच्चे के चाचा ने बताया कि वह पुलिस को मामले की जानकारी और शिकायत देंगे।

उन्होंने आह्वान किया कि माता-पिता अपने बच्चों को जब फोन देते हैं तो उन पर नजर रखें और साथ ही ऑनलाइन गेम खेलने न दें। मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि इस तरह की कोई शिकायत नहीं आई है। अगर शिकायत आएगी तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Vijay