शिव भगवान की मूर्ति तोड़ने पर किसान-बागवान संघ उग्र, दोषियों के खिलाफ मांगी कार्रवाई

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 11:34 PM (IST)

भरमौर (ब्यूराे): भरमौर चम्बा मार्ग पर लहाल स्थित प्रथम कैलाश दर्शन स्थल पर किसी शरारती तत्व द्वारा शिव भगवान की तोड़ी गई प्रतिमा के विरोध में शिव भूमि सेवा समिति तथा किसान-बागवान संघ भरमौर ने दोषियों का पता लगाकर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। शिव भूमि सेवा समिति ने चौरासी परिसर में बैठक के उपरांत रैली निकालते हुए व नारेबाजी के पट्टी जाकर अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट भरमौर के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भेजा, जिसमें इसी स्थान पर 5 महीनों के अंदर दूसरी बार शिव की प्रतिमा को तोड़ने की घटना को हलके में न लेने का आग्रह किया गया।

उन्होंने कहा कि गत्त वर्ष भी खनी में पाकिस्तान का गुब्बारा मिला था जिसकी जानकारी भी भरमौर पुलिस को दी गई थी। उन घटनाओं को गम्भीरता से लेने का ही परिणाम है कि 5 महीनों के अंतराल में दूसरी बार प्रतिमा को तोड़ने का साहस शरारती तत्व कर पाए हैं। गत वर्ष अक्तूबर में भी शिव भगवान की मूर्ति को तोड़ा गया था उसे हलके में लेकर जो भूल हुई अब उसकी पुनरावृत्ति स्थानीय लोग बर्दाश्त नहीं के सकते।

उधर, किसान-बागवान संघ भरमौर ने भी अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रट को ज्ञापन सौंपकर मामले की गहनता से छानबीन की मांग की है। उन्होंने इन घटनाओं को निकट भविष्य में यहां के शांतिप्रिय माहौल को बिगाडऩे का अंदेशा जताया। अतिरिक्त जिला मैजिस्ट्रेट भरमौर पीपी सिंह ने दोनों प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि पुलिस गहनता से इसकी छानबीन में जुटी हुई है। दोषियों का पता लगाकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News