शोघी में पुलिस के हत्थे चढ़ी नामी विदेशी महिला तस्कर, दिल्ली से शिमला में करती थी चिट्टे की सप्लाई

Friday, Apr 30, 2021 - 06:01 PM (IST)

शिमला (जस्टा): शिमला के निजी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विदेशी छात्र के बाद अब पुलिस ने एक नामी विदेशी महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। महिला तस्कर को पकड़ने में शिमला पुलिस ने बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है। इस विदेशी महिला तस्कर से पुलिस ने 206 ग्राम चिट्टा और 38,700 रुपए बरामद किए हैं। यह कैमरूनियन मूल की 41 वर्षीय एमटी जूलिएट नामक महिला दिल्ली में रहती है और वहीं से शिमला के लिए चिट्टे की सप्लाई करती थी। यहां पर सबसे बड़ी बात यह है कि जिला में काफी समय से चिट्टे का कारोबार चल रहा था। यहां पर पुलिस ने कई छोटे तस्करों को पकड़ा है लेकिन बड़े तस्करों का पता नहीं चल पाता था। पुलिस की महिला से पूछताछ जारी है। पुलिस यह पता लगा रही है कि इसके पीछे और कौन-कौन तस्कर हैं।

दिल्ली से चिट्टा लेकर शिमला आ रही थी माहिला

बता दें कि इस महिला तस्कर का पता पुलिस को तब चला जब शिमला में चिट्टे के साथ पकड़े गए निजी विश्वविद्यालय में पढऩे वाले विदेशी छात्र से पूछताछ की। पुलिस को विदेशी छात्र ने बताया कि एक महिला उसे दिल्ली से चिट्टा लाती है। पुलिस ने भी उसके बाद महिला को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। पुलिस ने तुरंत विदेशी छात्र के मोबाइल की कॉल डिटेल को खंगाला। कॉल डिटेल में पता चला कि महिला दिल्ली से चिट्टा लेकर शिमला आ रही है। तभी एएसपी शिमला प्रवीर ठाकुर ने महिला को पकडऩे के लिए जिम्मा संभाला और अपने साथ छोटा शिमला थाने की टीम को लेकर वीरवार रात को शोघी के लिए रवाना हुए।

शोघी में नाके के दौरान पकड़ी महिला

हालांकि शोघी में उन्होंने पहले ही पुलिस को नाका लगाने को कह दिया था। पुलिस ने महिला को अपने व पकड़े गए छात्र के मोबाइल से फोन नहीं किया बल्कि पुलिस ने उस गाड़ी वाले के मोबाइल नंबर से संपर्क किया, जिससे छात्र ने बीच में लिफ्ट ली थी। पुलिस ने पहले जब लोकेशन देखी तो महिला चंडीगढ़ में थी। उसके बाद शिमला के लिए रवाना हुई। पुलिस बार-बार लोकेशन का पता लगा रही थी। पुलिस ने फिर से लोकेशन देखी तो धर्मपुर के आसपास पाई गई। उसके बाद महिला शिमला की ओर आई। जैसे ही महिला शोघी में पहुंची तो पुलिस ने नाके के पास उसे रोका और तुरंत गिरफ्तार किया। पुलिस शीघ्र ही इसे कोर्ट में पेश करेगी।

महिला के 50 के करीब ग्राहक

बताया जा रहा है कि इस महिला के आगे 50 के करीब ग्राहक हैं। यह दिल्ली से चिट्टा लाकर शिमला में निजी विश्वविद्यालय में पढऩे वाले पकड़े गए छात्र को सौंप देती थी। वह फिर आगे सप्लाई कर देता था। महिला छात्र को इसलिए आगे करती थी ताकि उसका पुलिस को पता न चल सके।

2 हजार रुपए प्रति ग्राम बेचता था कॉलेज व स्कूली छात्रों को चिट्टा

पुलिस द्वारा पकड़ा गया कांगो का रहने वाला छात्र शिमला में कॉलेज व स्कूल के छात्रों को प्रति ग्राम के हिसाब से 2 हजार रुपए में चिट्टा बेचता था। महिला छात्र को 1500 के करीब प्रति ग्राम के हिसाब से चिट्टा देती थी ताकि विदेशी छात्र को भी पैसा बच सके। वहीं स्कूलों व कॉलेजों के छात्र आगे स्थानीय लोगों को 4 हजार रुपए के हिसाब से चिट्टा बेचते थे।

गाड़ी या बस में नहीं लिफ्ट लेकर शिमला आती थी महिला

महिला जब चिट्टा लेकर शिमला आती थी तो वह अपनी गाड़ी या बस में नहीं आती थी। वह हर किसी से रास्ते में लिफ्ट लेकर आती थी ताकि यह पता न चल सके कि इसके पास चिट्टा है। पुलिस का कहना है कि महिला ने बीते दिन भी चंडीगढ़ से शिमला पहुंचने के लिए रास्ते में 3 से 4 बार लिफ्ट ली थी। महिला लोगों की गाड़ियां रोककर कहती थी कि जरूरी काम से जाना है। ऐसे में मुझे लिफ्ट दे दो।

शोघी में 8.58 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा युवक

उधर, पुलिस ने शोघी में एचआरटीसी बस में सवार एक युवक को चिट्टे के साथ पकड़ा है। पुलिस की टीम जब शोघी क्षेत्र में गश्त पर थी तो सोलन की तरफ से आई एचआरटीसी बस आई को जांच के लिए रोका। जांच के दौरान बस की सीट नंबर 24 पर बैठा एक युवक पुलिस को देखकर घबरा गया, ऐसे में पुलिस को उस पर शक हुआ और उसकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान युवक के कब्जे से 8.58 ग्राम चिट्टा बरामद हुआ। युवक की पहचान 23 वर्षीय शुभम कुमार झाकड़ी रामपुर के तौर पर हुई है। पुलिस की युवक से पूछताछ जारी है। जल्द ही इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस यह पता लगा रही है कि इसने चिट्टा कहां से लाया था और किस जगह इसकी सप्लाई करनी थी।

Content Writer

Vijay