14 साल से लापता बेटे को तलाश रहा परिवार, पुलिस से लेकर PM मोदी तक लगा चुका है गुहार (Video)

Tuesday, Oct 22, 2019 - 04:30 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला में रहने वाले एक बूढ़े बाप की आंखें पिछले करीब 14 सालों से अपने बेटे को देखने के लिए तरस रही हैं लेकिन 14 सालों से बेटे का कुछ अता-पता नहीं है। पुलिस से लेकर प्रधानमंत्री तक को अपना दुखड़ा सुना चुके हैं लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिल रही है। दरअसल शिमला के चलौंटी में रहने वाले योगराज का बेटा परमजीत आसाम राइफल में फौज की ट्रेनिंग ले रहा था। हालांकि वह मूल रूप से पंजाब होशियारपुर के रहने वाले हैं लेकिन पिछले कई सालों से शिमला में ही रहते हैं। ट्रेनिंग के दौरान परमजीत  बीमार हुआ तो उसे मुरादाबाद के एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया। जब वह ठीक हुआ तो एस्कॉर्ट पार्टी के साथ वापिस ट्रेनिंग के लिए जा रहा था लेकिन बीच रास्ते से ही वह गुम हो गया, ऐसे में अब तक करीब 14 सालों का सफर बीत चुका है लेकिन उसका अब तक कोई पता नहीं चल पाया है।

मुरादाबाद हाईकोर्ट में दायर की है याचिका

परमजीत के पिता योगराज अपने बेटे की तलाश में दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन बेटे के मिलने की कहीं से कोई उम्मीद नहीं मिल रही है। योगराज का कहना है कि उन्होंने पुलिस में भी इस बारे में शिकायत की है लेकिन पुलिस से भी उन्हें निराशा ही मिली है। इसके बाद उन्होंने मुरादाबाद हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की है। आलम यह है कि बेटे की राह देखते देखते बूढ़ बाप की आंखें थक चुकी हैं लेकिन बेटे का कोई पता नहीं चल पा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी लिखा पत्र

बेटे की तलाश के लिए योगराज जहां दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं तो वहीं पुलिस से लेकर प्रधानमंत्री तक से मदद के लिए गुहार लगा चुके हैं। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भी पत्र लिखकर अपनी व्यथा बता चुके हैं, लेकिन उन्हें कहीं से कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

मृत घोषित करने के बाद नहीं मिल रही पैंशन

आसाम राइफल ओर से परमजीत को मृत घोषित कर दिया गया है लेकिन मृत घोषित करने के बाद उनके परिवार को अभी तक किसी भी तरह की पैंशन व आर्थिक सहायता नहीं दी जा रही है। योगराज का परिवार उनके बेटे परमजीत की वजह से ही चल रहा था, ऐसे में अब उन्हें आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Vijay