जब नकली किन्नर बनकर घूम रहे पुरुषों को बच्चा चोर गिरोह समझ लोगों ने जमकर धुना

Friday, Aug 23, 2019 - 05:10 PM (IST)

चैलचौक (योगिंदर): मंडी के चैलचौक में किन्नरों के भेष में लोगों को ठग रहे 2 पुरुषों और 1 महिला को लोगों ने बच्चा चोर गिरोह सदस्य समझकर उनकी धुनाई कर पुलिस के हवाले कर दिया। बताया गया कि चैलचौक बाजार में नकली किन्नर बनकर आए एक महिला और 2 पुरूष करीब 3 दिन से घूम रहे थे। जिन्हें बच्चा चोर गिरोह समझकर शहर वासियों ने जमकर धुना। चैल चौक बाजार के लोगों ने पुलिस और प्रशासन को इसके घटना के बारे में सूचित किया। जिसके बाद कार्यकारी एसडीएम तहसीलदार गोहर अमित कुमार चैलचौक बाजार में इस मामले को शांत करने के लिए मौके पर पहुंचे । भीड़ के बीच मे फंसे तीनों नकली किन्नरों को चैल चौक में तैनात होमगार्ड के जवान ने भीड़ से बचाकर पहले ही पुलिस सहायता कक्ष में बंद कर दिया था। एसडीएम ने मौके पर तीनों को पुलिस के हवाले किया।

पुलिस ने नकली किन्नरों की पहचान श्याम पुत्र चमन लाल रूप नगर पंजाब, जय लाल पुत्र दलीप कुमार निवासी नूरपुर बेदी पंजाब और रीना देवी पत्नी जयलाल निवासी नूरपुरबेदी पंजाब के रूप में की है। जयलाल और रीना आपस मे पति पत्नी है। जो नकली किन्नरों का भेष कर लोगों से 100े 500 रुपए मांग रहे थे। पुलिस को तीनों ने अपने आपको बहरूपिया बताया, जबकि गोहर थाने में इनका कोई रिकॉर्ड नही था। मामले ने तब तूल पकड़ा जब शुक्रवार को एक महिला रीना चैलचौक वर्षा आश्रालय में करीब तीन घण्टे बैठी रही तो शहर वासियों को इस पर संदेह हुआ। शहर के लोगों ने जब इससे पूछताछ की तो वह बार बार बयान बदलने लगी। इस दौरान जब इसके साथ के गिरोह के लोग मौके पर पहुंचे तो वे लोगों से उलझ कर उन्हें धमकियां देने लगे। जिसके बाद माहौल खराब हो गया और दर्जनों लोग एकत्र हो गए।

लोगों को यह भी शक हुआ कि कहीं यह बच्चा चोर गिरोह तो नही। लोगों को नकली किन्नर बनने का इनका पत्ता चलते ही भीड़ इनपर टूट पड़ी और तीनों की बीच बाजार धुनाई कर दी। महिलाएं भी अपना गुस्सा रोक नही पाई और महिलाओं ने तीनों की छीतर परेड की। जिसके बाद प्रसाशन के हस्तक्षेप पर लोगों ने इनको छोड़ा और पुलिस के हवाले किया। तीनों ने बताया कि वे बेहरुपीये हैं और नेरचौक के पास झोम्पडी में रहते है। इससे एक सप्ताह पूर्व भी पधर में ऐसा वाक्य सामने आया था। आजकल बच्चा चोर गिरोह को लेकर लोगों में दहशत है। एसपी गुरदेव चन्द ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस घटना की जांच कर रही है और दोषियों से पूछताछ की जा रही है।

kirti