टिकटों को लेकर मचे घमासान के बीच कांग्रेस प्रत्याशियों की फर्जी सूची वायरल

Friday, Sep 30, 2022 - 11:48 PM (IST)

शिमला (राक्टा): आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस टिकट को लेकर मचे घमासान के बीच शुक्रवार को पार्टी प्रत्याशियों की एक फर्जी सूची सोशल मीडिया पर वायरल होती रही। ऐसे में पार्टी के संज्ञान में जब मामला सामने आया तो स्पष्ट किया गया कि सोशल मीडिया पर जो सूची वायरल हो रही है वह पूरी तरह से फर्जी है। देखा जाए तो आगामी अक्तूबर में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक दिल्ली में होना प्रस्तावित है। ऐसे में कुछ शरारती तत्वों ने स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक से पहले ही प्रत्याशियों की एक फर्जी सूची सोशल मीडिया पर वायरल कर दी। इतना ही नहीं, वायरल हुई इस सूची में सभी 68 सीटों पर प्रत्याशियों के टिकटों की घोषणा कर दी। फर्जी प्रत्याशियों की सूची में शरारती तत्वों ने उन सीटों पर भी टिकट बांट दी, जिन पर अभी तक स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा ही नहीं हुई है और जहां पर ज्यादा विवाद चल रहा है। चंद ही मिनटों में फर्जी सूची वायरल हो गई। पार्टी पदाधिकारी और नेता भी एकाएक आई सूची से कुछ समय के लिए हैरत में पड़ गए हैं, ऐसे में जब पता किया गया तो सामने आया कि किसी ने फर्जी सूची तैयार कर सोशल मीडिया पर वायरल की है। वहीं प्रदेश कांग्रेस के महासचिव रजनीश किमटा ने कहा कि सोशल मीडिया में कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर जारी सूची पूरी तरह फर्जी है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने अभी तक प्रदेश विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी प्रत्याशियों की आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की है। ऐसे में अफवाहों पर ध्यान न दें। 

जिन सीटों पर नहीं हुई चर्चा, उनमें भी कर दिए प्रत्याशी तय
अभी तक केंद्रीय चुनाव समिति ने 68 में से केवल 45 सीटों पर चर्चा की है, जिसमें से 35 के करीब टिकट पर मोहर लगाई गई है। शिमला शहरी, ठियोग, सरकाघाट के साथ ही कई ऐसी सीटें हैं, जिसमें स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक में चर्चा होनी है और रिपोर्ट केंद्रीय चुनाव समिति को भेजी जानी है लेकिन उससे पहले ही किसी ने सभी सीटों के टिकट तय कर फर्जी सूची जारी कर दी। पार्टी ने अपने स्तर पर भी इसकी जांच शुरू हो कर दी है। विशेष है कि फर्जी सूची में कुछ सिटिंग विधायकोंं के भी टिकट काट दिए गए हैं। 

8 अक्तूबर को कांग्रेस घोषित कर देगी प्रत्याशी
टिकट आबंटन को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक अब 7 अक्तूबर को होगी। इसके साथ ही 8 अक्तूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी और उसके बाद सभी 68 विस सीटों के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। पहले स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 2 अक्तूबर को प्रस्तावित थी लेकिन अब उसमें फेरबदल कर दिया गया है। विश्वस्त सूत्रों के अनुसार 8 अक्तूबर को सूची देर शाम तक जारी कर दी जाएगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay