2 महिलाओं की Facebook पर बनाई फेक ID, भेज डाले अश्लील मैसेज और फोटो

Wednesday, Jan 09, 2019 - 07:27 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश): एक तरफ सोशल मीडिया जहां बिछड़ों को मिला देती है तो दूसरी तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों की बदनामी भी हो रही है। ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर और बल्ह में सामने आया है जहां पर 2 महिलाओं की किसी अनजान व्यक्ति ने फेसबुक पर फेक आई.डी. बना डाली और उनके सभी फोटो उन आई.डी. पर लगा डाले और उन्हें ही उस आई.डी. से अश्लील फोटो और मैसेज भेज डाले।

इन नंबरों से बार-बार आ रही कॉल, अश्लील फोटो व मैसेज

सुंदरनगर व बल्ह निवासी पीड़ित महिलाओं ने कहा कि किसी अनजान व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर उनके नाम से फेक आई.डी. बनाई गई है। उन्होंने कहा कि इन फेक आई.डी. पर उनके सारे फोटो अपलोड किए गए हैं और उसके व्हाट्स एप्प नंबर पर इन नंबरों से +1 (256) 4155490,+1 (256) 5108816 और +1 (256) 8885082 नंबर से बार-बार कॉल और अश्लील फोटो के साथ अश्लील मैसेज भेज कर तंग किया जा रहा है।

आरोपी के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

पीड़ित महिलाओं ने कहा कि किसी अनजान व्यक्ति के इस कृत्य की वजह से उनकी बदनामी हो रही है और वह डर के साये में जीने को मजबूर हैं। पीड़ित महिलाओं ने सुंदरनगर पुलिस से इस अनजान व्यक्ति के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाने की गुहार लगाई है। बता दें कि प्रदेश में वहीं आए दिन सोशल मीडिया में फेक अकांउट बना कर लोगों को बदनाम करने के मामलों में बढ़ौतरी हो रही है।

साइबर क्राइम सैल की ली जाएगी मदद

एस.एच.ओ. सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि पीड़ित महिलाओं की किसी अनजान व्यक्ति द्वारा फेक फेसबुक आई.डी. बनाकर बदनाम करने की शिकायत थाना में आई है। मामले में जांच जारी है और जांच में प्रदेश साइबर क्राइम सैल की मदद भी ली जाएगी। 

Vijay