UK की महिला बनी Facebook Friend, बुजुर्ग कारोबारी से ठगे 6 लाख रुपए

Sunday, Mar 17, 2019 - 10:32 PM (IST)

शिमला: राजधानी में लोगों को आए दिन ठगी का शिकार बनाया जा रहा है। पुलिस द्वारा हर बार ही लोगों को जागरूक किया जाता है कि अंजान लोगों से सावधान रहें, बावजूद इसके लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऐसा ही मामला सदर थाना के तहत सामने आया है। यहां मालरोड के एक कारोबारी को अंजान महिला ने ठगी का शिकार बनाया है। कारोबारी से 6 लाख रुपए की ठगी की गई है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग कारोबारी की फेसबुक पर यू.के. की रहने वाली एक महिला की फ्रैंड रिक्वैस्ट आई थी, ऐसे में कारोबारी ने भी फ्रैंड रिक्वैस्ट को स्वीकार कर लिया और वह फेसबुक फ्रैंड बन गई।  फेसबुक पर दोनों की आपस में बातचीत होती रही। इस बीच महिला ने कारोबारी का मोबाइल नंबर मांगा। जब उनकी आपस में बातचीत हुई तो उसने बताया कि वह भारत घूमने आ रही है।

महिला ने कारोबारी को ऐसे लगाया चूना

कुछ दिन पहले कारोबारी को एक फोन आया। फोन करने वाली महिला थी और उसने अपना नाम पूजा बताया और कहा कि वह मुम्बई के एक कस्टम ऑफिस में तैनात है। आपकी महिला दोस्त के पास पैसे नहीं हैं जोकि उसने कस्टम वालों को देने हैं। जब तक ये चुकाए नहीं जाते, तब तक इसको जाने नहीं दिया जाएगा। साथ ही बताया कि महिला के पास विदेशी करंसी है, जोकि यहां पर नहीं चल पा रही है, ऐसे में बुजुर्ग व्यक्ति भी बहकावे में आ गया और उसके खाते में पैसे जमा करवा दिए। बाद में जब उस महिला से व्यक्ति ने संपर्क करना चाह तो उससे संपर्क नहीं हो पाया। तब व्यक्ति को लगा कि उससे ठगी हुई है, ऐसे में उसने सदर थाने में शिकायत की। पुलिस ने सदर थाना के तहत व्यक्ति की शिकायत पर 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने शुरू की छानबीन

डी.एस.पी. शिमला प्रमोद शुक्ला ने बताया कि एक व्यक्ति से ठगी करने का मामला पुलिस के ध्यान में आया है। सदर थाना के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामले को लेकर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपी का पता लगाया जाएगा।

 

Vijay