पंजाब की तर्ज पर आर्थिक संकट से निपटने गठित हो विशेषज्ञ समिति पैनल : विक्रमादित्य

Monday, Apr 27, 2020 - 05:03 PM (IST)

शिमला : कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने प्रदेश की जयराम सरकार को सलाह दी है कि उन्हें भी पंजाब की तरह प्रदेश में एक विशेषज्ञ समिति पैनल का गठन करना चाहिए जो प्रदेश को आर्थिक संकट से उभारने और प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों के विकास की कोई रूप रेखा बनाए। उन्होंने कहा है भविष्य की चुनौतियों को देखते हुए प्रदेश सरकार को अभी से कोई ऐसी कार्ययोजना पर काम शुरू कर देना चाहिए, जिससे आने वाली जटिल समस्याओं से निपटा जा सके। 

उन्होंने जारी एक बयान में कहा है कि सरकार को कोरोना माहमारी खत्म होने तक हाथ पर हाथ धर कर नहीं बैठना चाहिए। समय रहते आगे आने वाली चुनौतियों से कैसे निपटा जाए, इस पर अभी से मंथन करने की बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति पहले से ही खराब है, ऐसे में किसानों, बागवानों, कारोबारियों के साथ-साथ आमजन को कैसे राहत दी जाए इसके लिए बहुत ही सोच विचार की आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के बाद विधानसभा का विशेष सत्र बुला कर सभी विधायकों से चर्चा के बाद कोई सर्वमान्य राय से कोई भी निर्णय लिया जा सकता है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस एकमत से प्रदेश के विकास और समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार के किसी भी प्रयास पर उनके साथ खड़ी है। प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए केंद्र से अब विशेष पैकेज की मांग भी की जानी चाहिए। देशव्यापी लॉकडाउन की वजह से प्रदेश में बागवानी, कृषि, पर्यटन के साथ-साथ सभी प्रकार के व्यवसाय को चौपट कर दिया है। इसलिए इन सभी के पुनर्जीवन के लिए बहुत से कदम उठाने की जरूरत होगी और इस कार्य को एक विशेषज्ञ समितिए, पैनल ही सरकार को कोई बेहतर सहयोग कर सकती है।
 

Edited By

prashant sharma