समर वैकेशन स्कूलों में परीक्षाएं 11 मार्च से, शैड्यूल जारी

Friday, Feb 22, 2019 - 10:12 AM (IST)

 

शिमला (प्रीति): प्रदेश के समर वैकेशन स्कूलों में 11 मार्च से वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। इसको लेकर एस.एस.ए. ने पहली से चौथी, छठी और 7वीं कक्षा की परीक्षाओं का शैड्यूल जारी कर दिया है। ये परीक्षाएं सुबह सवा 10 बजे शुरू होंगी। हालांकि पहले विभाग ने परीक्षाओं का समय सुबह 9:15 बजे तय किया था लेकिन बाद में विभाग ने इसके समय में बदलाव किया है। ये परीक्षाएं 19 मार्च तक चलेंगी। 

यह होगी पहली से चौथी कक्षाओं की डेटशीट

11 मार्च को पहली कक्षा का हिंदी का पेपर होगा जबकि दूसरी कक्षा का हिसाब, तीसरी कक्षा का अंग्रेजी और चौथी कक्षा का ई.वी.एस. का पेपर होगा। इसी तरह 12 मार्च को पहली कक्षा का गणित, दूसरी कक्षा का अंग्रेजी, तीसरी कक्षा का ई.वी.एस. और चौथी कक्षा का हिंदी का पेपर होगा। 13 मार्च को पहली कक्षा का अंग्रेजी, दूसरी कक्षा का ई.वी.एस., तीसरी कक्षा का हिंदी, और चौथी कक्षा का गणित का पेपर लिया जाएगा। इसी तरह 14 मार्च को पहली कक्षा का ई.वी.एस., दूसरी कक्षा का हिंदी, तीसरी कक्षा का गणित और चौथी कक्षा का अंग्रेजी का पेपर होगा।

छठी और 7वीं कक्षा की यह रहेगी डेटशीट

11 मार्च को छठी कक्षा का गणित का पेपर होगा जबकि 7वीं कक्षा का हिंदी का पेपर लिया जाएगा। 12 मार्च को छठी कक्षा का संस्कृत का पेपर व 7वीं कक्षा का गणित का पेपर होगा। 13 मार्च को छठी कक्षा का विज्ञान का पेपर लिया जाएगा जबकि 7वीं कक्षा का ड्राइंग का पेपर होगा। 14 मार्च को छठी कक्षा का योग व संस्कृत का पेपर लिया जाएगा जबकि 7वीं कक्षा का विज्ञान का पेपर होगा। 15 मार्च को छठी कक्षा का अंग्रेजी व 7वीं कक्षा का संस्कृत का पेपर होगा। इसी तरह 16 मार्च को छठी कक्षा का हिंदी का पेपर होगा जबकि 7वीं कक्षा का सामाजिक विज्ञान, 18 मार्च को छठी कक्षा का सामाजिक विज्ञान का पेपर व 7वीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर लिया जाएगा। 19 मार्च को छठी कक्षा का ड्राइंग व 7वीं कक्षा का योग व संस्कृत का पेपर होगा।

Ekta