BBN में पूर्व सैनिकों को नहीं मिल रहीं ये सुविधाएं, बैठक कर जताई आपत्ति

Friday, Nov 06, 2020 - 04:48 PM (IST)

नालागढ़ (आदित्य): नालागढ़ व दून इकाई की पूर्व सैनिक लीग की बैठक नालागढ़ के विश्राम गृह में लीग के अध्यक्ष शिव लाल वर्मा की अध्यक्षता में हुई, जिसमें बीबीएन में पूर्व सैनिकों को कैंटीन, सामुदायिक भवन व स्वास्थ्य सुविधा न होने पर कड़ी आपत्ति दर्ज की गई। लीग के अध्यक्ष शिव लाल वर्मा ने कहा कि नालागढ़ में पूर्व सैनिकों के लिए सामुदायिक भवन के लिए 19 लाख रुपए की राशि स्वीकृत हुई है। यह राशि 2 माह पहले नगर परिषद नालागढ़ के पास जमा है लेकिन अभी तक भवन निर्माण के लिए टैंडर नहीं लगे हैं। इस भवन में सीएसडी कैंटीन व ईसीएच पोलीक्लीनिक व पूर्व सैनिकों के लिए विश्राम गृह होगा।

बता दें कि बीबीएन में आर्मी कैंटीन व क्लीनिक की सुविधा न होने से यहां के पूर्व सैनिकों को पंचकूला, शिमला व सोलन आदि स्थानों पर जाना पड़ता है। ये सभी स्थान काफी दूर होने से बुजुर्ग सैनिक वहां पर नहीं जा पाते हैं और उन्हें इन सुविधाओं से वंचित रहना पड़ता है। बीबीएन में 3 हजार के करीब पूर्व सैनिक हैं। इनमें से कुछ उद्योगों में सुरक्षा कर्मी के रूप में तैनात हैं। इसके अलावा वर्तमान में जो सैनिक हैं उनकी संख्या को मिलाकर 10 हजार के करीब सैनिक हैं, ऐसे में नालागढ़ में कैंटीन व क्लीनिक की सुविधा होना जरूरी है।

बैठक में पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की ओर से तिंरगा झंडा न उठाने पर विरोध जताया तथा कहा कि ऐसे लोगों को भारत में रहने की कोई जरूरत नहीं है। इससे पूर्व बैठक में शहीद हुए सैनिकों की याद में 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। बैठक में नए पूर्व सैनिकों ने भी लीग की सदस्यता ग्रहण की है। इस दौरान अध्यक्ष ने अन्य सैनिकों से भी आग्रह किया है कि लीग की अधिक से अधिक सदस्यता ग्रहण करें ताकि यहां पर कंैटीन व क्लीनिक खोला जा सके। इस मौके पर सेवानिवृत कैप्टन गोपाल सिंह, कमल कुमार, पोहू लाल, मेजर जगतार सिंह, सुपलाल, दीपक किनायत, हेतराम, रूपलाल व नसीब सिंह उपस्थित रहे।

Vijay