पूर्व विधायक ने BJP पर लगाएं गंभीरआरोप, कहा-मुफ़्त गैस कनैक्शन के नाम पर हो रही ठगी

Monday, Dec 23, 2019 - 04:54 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): प्रदेश सरकार मुफ्त गैस के क्नेक्शन बांट एक राजनीतिक स्टंट कर भेदभाव की राजनीति कर रही है। यह आरोप सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं एआईसीसी के सदस्य सोहन लाल ठाकुर ने लगाए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जन मंच के माध्यम से लोगों का मुफ्त घरेलू गैस कनेक्शन बांटने में अपनी उपलब्धि तो बार-बार गिना रही है। लेकिन अभी सैकड़ों आम लोगों को गैस कनेक्शन मिलने का इंतजार है।

उन्होंने सवाल किया कि सिर्फ फार्म भरना और गैस क्नेक्शन आज दिन तक नहीं मिलना लोगों के साथ एक मजाक है। उन्होंने कहा कि अभी यह लोग सिलेंडर के लिए गैस एजेंसी के चक्कर काट रहे हैं। उन्होंने स्थानीय विधायक पर सस्ती राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सलापड़, बरतो और ऐसे ही क्षेत्र की कई अन्य पंचायतें इसका उदाहरण है, जहां ऐसी घटनाएं सामने आई और लोगों को चक्कर लगाने के बावजूद भी कोई लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि सलापड़ पंचायत में भाजपा कार्यकर्ताओं ने अपना पीछा छुड़ाने के लिए खुद ही गैस योजना के तहत मिलने वाले सिलेंडर पंचायत में पहुंचा दिए। लेकिन जब उन्होंने वह सिलेंडर लोगों को दिए तो 200 रूपए प्रति सिलेंडर के हिसाब से गाड़ी का खर्चा लिया गया। इसमें कुछ लोगों ने तो सिलेंडर लेने से इंकार तक कर दिया।

उन्होंने कहा कि जब इस योजना के तहत उन्हें मुफ्त में गैस सुविधा मिलनी है, तो पैसे क्यों लिए जा रहे हैं। ठाकुर ने कहा कि यही हाल सरकार का पूरे प्रदेश में है,जिसके अंतर्गत जनमंच के माध्यम से गैस कनेक्शन केवल विधायकों व मंत्रियों द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं और उनसे जुड़े हुए लोगों तक ही बांटे गए हैं। उन्होंने कहा कि जनता को झूठे सपने दिखाकर भाजपा सत्ता में आई है और अब गरीब जनता सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा भुगत रहा है। सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब कमजोर वर्ग की अनदेखी कर मात्र कार्यकर्ताओं के कार्य और विकास को देख रही है। लेकिन प्रदेश का आमजन, गरीब और बेरोजगार इनके झांसे में आ कर पिस कर रह गया है।

Edited By

Simpy Khanna