जानिए वीरभद्र सिंह ने किसे दी जुमलेबाजों से बचने की सलाह

Thursday, Jan 07, 2021 - 07:31 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने प्रदेशवासियों से नगर निकाय एवं पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में साफ -सुथरे लोगों को चुनने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के इस पर्व में सबको अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसे प्रत्याशियों को आगे लाना चाहिए जो उनकी समस्याओं को दूर करें व क्षेत्र के विकास की सही सोच रखते हों। उन्होंने ऐसे जुमलेबाजों से बचने की सलाह दी है जो आपसी सौहार्द को तोडऩे या अपने स्वार्थ के लिए आपसी भाईचारे को नुक्सान पहुंचाने की कोशिश करते हों। उन्होंने कहा कि ये चुनाव ग्रामीण क्षेत्रों की समस्याओं को दूर करने के साथ ग्रामीण विकास के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होते हैं।

कांग्रेस ने किया प्रदेश का चहुंमुखी विकास

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश का चहुंमुखी विकास किया है और यही कारण है कि आज प्रदेश पहाड़ी राज्यों में विकास के अग्रणी मॉडल के तौर पर जाना जाता है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि लोग अपने-अपने क्षेत्रों में ऐसे प्रतिनिधियों को चुनेंगे जो उनकी किसी भी समस्या या सुख-दुख में उनके साथ हमेशा खड़े हों।

राजनीतिक दल के बैनर तले नहीं होते पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव

वीरभद्र सिंह ने कहा कि हालांकि पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव किसी राजनीतिक दल के बैनर तले नहीं होते पर इनमें खड़े होने वाले लोगों की विचारधारा व आस्था किसी न किसी राजनीतिक दल से जुड़ी होती है। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र के इस पर्व में सभी को अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करते हुए स्वच्छ व ईमानदार लोगों को चुनकर आगे लाना चाहिए जो उनके गांव, शहर व क्षेत्र में विकास के प्रति समर्पित हों।

Vijay