धर्मशाला में कांग्रेस की हार पर Ex CM वीरभद्र सिंह का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

Saturday, Oct 26, 2019 - 04:41 PM (IST)

शिमला: हिमाचल प्रदेश के 2 विधानसभा क्षेत्रों धर्मशाला और पच्छाद में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने धर्मशाला और पच्छाद में हुए उपचुनाव सत्ता के बल पर जीते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों ही जगह कांग्रेस ने जो एकजुटता दिखाई है वह सकारात्मक रही है। पच्छाद में कांग्रेस ने कड़ी टक्कर दी जबकि धर्मशाला में हम हारे हैं, ऐसी हार क्यों हुई इसकी समीक्षा की जानी चाहिए। पार्टी में अनुशासनहीनता किसी भी स्तर पर सहन नहीं की जानी चाहिए।

राठौर कर रहे अच्छा कार्य

उन्होंने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर की पीठ थपथपाते हुआ कहा कि वह अच्छा कार्य कर रहें है, सभी को साथ लेकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि पच्छाद और धर्मशाला में जिस प्रकार पार्टी नेताओं ने एकजुटता से कार्य किया वह सराहनीय है और भविष्य के लिए एक बेहतर संकेत है।

देश में मजबूती के साथ उभरेगी कांग्रेस

उन्होंने कहा कि जल्द ही देश में कांग्रेस मजबूती के साथ उभरेगी, जिसकी शुरूआत हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनावों से हो गई है। भले ही इन दोनों राज्यों में कांग्रेस की सरकारें नही बनी हैं परंतु बीजेपी के लिए एक कड़ी टक्कर दी है। इससे साफ है कि देश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी और भी शानदार प्रर्दशन करेगी।

भाजपा का जेजेपी के साथ गठबंधन पूरी तरह अवसरवादी

उन्होंने हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के शानदार प्रदर्शन पर भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस ने हरियाणा के विकास में कभी कोई कमी नहीं रखी। बीजेपी को यहां पूर्ण बहुमत न मिलना उनके खिलाफ जनमत है जबकि जेजेपी के साथ गठबंधन पूरी तरह अवसरवादी है।

Vijay