सबको छला, युवाओं को तो छोड़ देती प्रदेश भाजपा सरकार : अभिषेक

Monday, Feb 10, 2020 - 11:43 AM (IST)

शिमला : कांग्रेस के युवा नेता एवं प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया के चेयरमैन अभिषेक राणा ने प्रदेश भाजपा सरकार के विजन डाक्यूमेंट को युवाओं के साथ छलावा करार देते हुए आरोप लगाया है कि वर्तमान सरकार अपने घोषणापत्र के मुताबिक युवाओं से किए एक भी वायदे को पूरा नहीं कर पाई है जबकि सवा 2 साल बीत गए हैं। उन्होंने कहा कि युवा कोई वोट बैंक ही नहीं कि इस्तेमाल कर उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया। यही युवा पीढ़ी समाज की दशा व दिशा तय करती है। जारी प्रेस विज्ञप्ति में अभिषेक राणा ने सरकार को याद दिलाते हुए कहा कि हर साल में हर जिला में वार्षिक रोजगार मेले कहां लुप्त हो गए हैं। प्रतिस्पर्धात्मक परीक्षाओं के दौरान अभ्यर्थियों को नि:शुल्क यात्रा का वायदा अब याद क्यों नहीं आ रहा है।

हर साल 50 हजार युवाओं को अंग्रेजी में दक्ष करने की घोषणा करने वाली सरकार बताए कि 2 साल में 1 लाख वो युवा कौन हैं। उन्होंने कहा कि युवाओं की घोषणाओं की चाशनी में डूबोने वाली ऐसी और भी आधा दर्जन जुमले भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में ही दम तोड़ गए हैं लेकिन सरकार को इसकी रत्ती भर फिक्र नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर युवाओं से किए वायदे सरकार पूरे नहीं कर सकती है तो ऐसे भ्रमजाल में क्यों डाल रही है।युवाओं से धोखा कर सरकार भावी पीढ़ि को क्या सिखाने की कोशिश कर रही है।युवा नशे की जद में आ रहे हैं या फिर आत्महत्याएं कर रहे हैं तो उसके लिए सरकार की नीतियां जिम्मेवार हैं। अभिषेक राणा ने कहा कि यह युवाओं को ठगने वाली सरकार है जिसके पास बस दिखावा है और नौटंकी करने की महारत है।

इसके सिवाये भाजपा व सरकार की कोई नीति नहीं है। उन्होंने कहा कि लाखों युवा इस समय बेरोजगार बैठे हुए हैं। जो युवा प्रदेश से बाहर रोजगार कर रहे थे, उन्हें डबल इंजन की केंद्र सरकार की नीतियों के चलते बेरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा है लेकिन हांफ चुका इंजन केवल धुआं छोड़ रहा है।उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि युवाओं से किए वायदों को एक-एक कर पूरा किया जाए, अन्यथा युवा शक्ति को साथ लेकर कांग्रेस धरना-प्रदर्शनों का दौर शुरू कर सरकार को जगाने पर विवश होगी।

kirti