KCCB के कर्मचारियों को तोहफा, 1 जनवरी 2019 से मिलेगा इतने % महंगाई भत्ता

Wednesday, Sep 18, 2019 - 11:24 PM (IST)

धर्मशाला (जिनेश): कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक सीमित के 1600 कर्मियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। जानकारी के मुताबिक यह भत्ता 1 जनवरी, 2019 से कर्मियों को देय होगा। इस संबंध में बुधवार को केसीसीबी के निदेशक मंडल की बैठक हुई तथा कर्मचारियों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता देने की स्वीकृति प्रदान की गई। केसीसी बैंक के अध्यक्ष डॉ राजीव भारद्वाज की अध्यक्षता में हुई बीओडी की बैठक में उपरोक्त फैसला लिया गया है। इसके अलावा इस बैठक में बैंक से जुड़े आर्थिक मामलों पर चर्चा की गई और जिन मामलों में प्रबंध निदेशक अपने स्तर पर स्वीकृति नहीं दे सकता उनमें बीओडी ने अपनी स्कीकृति दी। बुधवार को ही बीओडी की बैठक के बाद बैंक के सभी एजीएम के साथ बैठक ली।

बैठक में एनपीए मामले पर भी चर्चा

बैठक में एनपीए मामले पर भी चर्चा हुई है और इसे कम करने के लिए भी निर्देश जारी करने के लिए प्रबंधन के अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए। प्रबंध निदेशक ने एनपीए मामलों की समीक्षा की है और इन मामलों में ठोस कदम उठाने की हिदायत जारी की ताकि वसूली के साथ एनपीए को कम किया जा सके। इसी बैठक में सभी एजीएम को फ्रॉड मामलों को लेकर भी गंभीर रहने के लिए निर्देश दिए। एजीएम को निर्देश दिए गए कि यदि कोई फ्रॉड मामला उनके अधिकार क्षेत्र में आने वाली शाखाओं में आता है तो उन्हें भी प्रबंधन के ध्यान में लाया जाए ताकि इन मामलों में भी कार्रवाई प्रबंधन स्तर पर सुनिश्चित की जा सके।  

क्या बोले बैंक के अध्यक्ष राजीव भारद्वाज

केसीसीबी के अध्यक्ष डॉ राजीव भारद्वाज ने बताया कि बैंक की बीओडी की बैठक में बैंक कर्मचारियों को 1 जनवरी, 2019 से 4 फीसदी महंगाई भत्ता देने का प्रस्ताव पारित किया गया है। इसके अलावा बैंक के अन्य मामलों को लेकर भी चर्चा की गई है।

Vijay