अधिकारियों की आपसी लड़ाई में पिसे एडवांस स्टडी के कर्मचारी, त्यौहारी सीजन में नहीं मिली सैलरी

Wednesday, Nov 04, 2020 - 08:00 PM (IST)

शिमला (योगराज): भारतीय उच्च शिक्षण संस्थान शिमला में कर्मचारियों को अधिकारियों की आपसी लड़ाई का खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। अधिकारियों की लड़ाई के कारण कर्मचारियों की सैलरी रुक गई है और कर्मचारी प्रशासन के खिलाफ धरने पर उतर आए हैं। कर्मचारियों को त्यौहारी सीजन में सचिव के निजी स्वार्थों के कारण प्रताडऩा झेलनी पड़ रही है। निदेशक के आदेशों को सचिव नहीं मान रहे हैं और निदेशक भी असमर्थता जता रहे हैं।

एडवांस स्टडी के कर्मचारियों ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में अधिकारियों की आपसी लड़ाई के कारण कर्मचारियों को सैलरी समय पर नहीं मिल रही है जिसके कारण कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। निदेशक और सचिव की आपसी लड़ाई कर्मचारियों पर भारी पड़ रही है। सचिव तानाशाही रवैया अपना रहे हैं और निदेशक के आदेशों को भी ठेंगा दिखा रहे हैं। एडवांस स्टडी के कर्मचारियों के समर्थन में केंद्रीय कर्मचारी समन्वय कमेटी भी आ गई है और मामले को लेकर चिंता जताई है।

मामले को लेकर एडवांस स्टडी शिमला के निदेशक मकरंद आर परांजपे का कहना है कि कर्मचारियों की सैलरी जारी करने के लिए 29 अक्तूबर को ही सचिव को लिखित में आदेश दे दिए गए थे लेकिन सचिव अपने निजी स्वार्थों की पूर्ति न होने से कर्मचारियों की सैलरी को भी रोक रहे हैं और फाइल को इधर-उधर ही घुमाए जा रहे हैं। निदेशक ने बताया कि सचिव 18000 रुपए मिल्ट्री सर्विस पे ले रहे हैं लेकिन सिविल सेवाओं में आने के बाद यह सुविधा नहीं मिल सकती है, जिसको लेकर मामला सेना से उठाया गया और इसे रोकने के लिए कहा गया है। इसी बात को लेकर सचिव काफी तैश में हैं और अपने स्वार्थ पूरे न होने पर कर्मचारियों को भी प्रताडि़त करने का काम कर रहे हैं और निदेशक के आदेशों को भी नहीं मान रहे हैं।

Vijay