बिजली बोर्ड में अतिरिक्त सचिव का दर्जा कम करने पर भड़के कर्मचारी, किया विरोध प्रदर्शन

Wednesday, Jul 31, 2019 - 10:27 AM (IST)

शिमला (राजेश): हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने प्रबंधन वर्ग द्वारा अतिरिक्त सचिव का दर्जा कम करने पर प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसके विरोध में मंगलवार को यूनियन पदाधिकारियों सहित कर्मचारियों ने मुख्यालय के बाहर गेट मीटिंग कर विरोध प्रदर्शन किया और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की।

इस मौके पर यूनियन महासचिव हीरा लाल वर्मा ने कहा कि बोर्ड ने अतिरिक्त  सचिव के दो पदों का दर्जा कम कर दिया है, जिससे कर्मचारियों में रोष है। बिजली बोर्ड प्रबंधन ने बीते दिन एक कार्यालय आदेश में दो पदों को खत्म कर इन्हें सह सचिव बना दिया है। जिससे कर्मचारियों में रोष है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के अफसरशाही दोहरे मापदंड अपनाकर इस तरह के कार्य कर रही है। जहां पर अफसरशाही के निजी लाभों की बारी आती है तो वहां खराब वित्तीय स्थिति आड़े नहीं आती है और अपने लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव के एक से आठ पद बढ़ा दिए गए हैं।

हिमाचल राज्य विद्युत परिषद मिनिस्टीरियल सॢवसिज एसोसिएशन ने भी अतिरिक्त सचिव के पद को घटाकर संयुक्त सचिव कर दिया गया है के बारे मे गंभीर चिंता व्यक्त की है। इस संबंध में कुमार हाऊस स्थित मिनिस्टीरियल कर्मचारियों की बैठक प्रदेशाध्यक्ष हरिनंद वर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में प्रदेश राज्य विद्युत परिषद लिमिटेड द्वारा मिनिस्टीरियल श्रेणी की अतिरिक्त सचिव के पद को घटाकर संयुक्त सचिव कर दिया गया है के बारे मे चिंता व्यक्त की गई। इस दौरान एसोसिएशन ने प्रबंधन वर्ग से मांग की है कि उपरोक्त पद को तुरंत बहाल किया जाए।

Edited By

Simpy Khanna