बैरी में वोल्टेज बढ़ने से बिजली के उपकरण राख, लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Friday, Nov 13, 2020 - 04:51 PM (IST)

सुजानपुर (अश्वनी): विकास खंड सुजानपुर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत बैरी में वेटरनरी अस्पताल बैरी के पास लगे बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक वोल्टेज बढ़ जाने से लोकमित्र केंद्र बैरी में लगे करीब 3 कम्पयूटर, ट्यूब, एलईडी बल्ब के साथ उपयोग में लाई जाने वाली केबल की तार जलकर पूरी तरह से राख हो गई। इस हाई वोल्टेज का बैरी पंचायत के बैरी गांव के बिजली उपभोक्ताओं पर भी काफी ज्यादा प्रभाव पड़ा है। बिजली से चलने वाले घरेलू सामान को काफी ज्यादा नुक्सान हुआ है। बैरी पंचायत के लोकमित्र केंद्र के संचालक तिलक राज ने बताया कि उनके 3 कम्प्यूटर, एलईडी मॉनिटर, बिजली के स्विच बोर्ड व केबल की तार इस हाई वोल्टेज से जलकर राख हो गए, जिससे उन्हें करीब 80 हजार रुपए का नुक्सान हुआ है।

बैरी गांव के मुनीलाल मेहरा का पंखा व स्विच बोर्ड के जलने से 2 हजार रुपए का नुक्सान हुआ, केवल सिंह का टीवी सेटअप बॉक्स व 5 एलईडी बल्ब जलने से करीब 10 हजार रुपए का नुक्सान हुआ, उपेंद्र सिंह के 2 पंखे एलइडी टीवी, एलइडी के 6 बल्ब जल जाने से करीब 18000 रुपए का नुक्सान हुआ, देशराज का इलेक्ट्रॉनिक्स वाटर फिल्टर, टीवी फ्रिज जल जाने से उसे करीब 10 हजार रुपए का नुक्सान हुआ, दुर्गादास की एलईडी, केबल एक्सटैंशन बोर्ड के जल जाने से 2 हजार व सुमन देवी का एक पंखा जल जाने से करीब 1500 का नुक्सान हुआ।

तिलक राज ने बताया कि इससे पहले भी इस ट्रांसफार्मर से कई बार हाई वोल्टेज आने से बिजली की यंत्र जल चुके हैं जिसकी शिकायत उन्होंने पहले भी विद्युत मंडल अधिकारी सुजानपुर को दी है परंतु इस बार इस हाई वोल्टेज के कारण बैरी के लोगों का लाखों रुपए का नुक्सान हुआ है। उधर इस बारे बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता अनिल शर्मा ने बताया कि 11 केवी लाइन टूटने से  यह घटना घटी उन्होंने बताया कि टीमेट को नुक्सान का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर भेजा गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News