बहू ने मारपीट कर घर से निकाला बाहर, 80 वर्षीय वृद्धा ने राेेते हुए लगाई न्याय की गुहार

Wednesday, Dec 04, 2019 - 09:57 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मैं जिंदगी से बहुत परेशान हूं। मुझे मेरे परिवार के ही लोग परेशान कर रहे हैं। मेरी बहू मुझे बहुत प्रताड़ित कर रही है। यह शब्द शिमला में आयोजित प्रैस वार्ता के दौरान कृष्णा नगर की रहने वाली 80 वर्षीय वृद्ध महिला ने कहे। आंखों से आंसू छलकाते हुए वृद्ध महिला बोली कि इस समय मेरा कोई नहीं है, जो मेरी बहू है वह प्रताडि़त करती रहती है। जो मकान है उस पर बहू ने कब्जा जमाया हुआ है। वृृद्धा महिला प्रितो देवी ने कहा कि जब बहू ने ज्यादा प्रताड़ित किया तो वह अपने बेटी के पास चली गई है। अब अपनी बेटी के साथ चौड़ा मैदान में रहती है।

बेटे के देहांत के बाद बहू करती रहती है लड़ाई-झगड़ा

वृद्धा का आरोप है कि उसके बेटे अनिल का देहांत होने के बाद बहू अब उससे और उसके परिवार वालों से लड़ाई-झगड़ा व मारपीट करती रहती है। महिला ने बताया कि कुछ माह पहले जब उसने अपने पोते तरुण को कार्ट रोड वाले मकान में रंग लगाने भेजा था तो उस दौरान बहू ने उसके साथ गाली-गलौच और मारपीट की। यहां तक झूठा केस भी बनाया। इसके अलावा जब दिवाली के दिन अपने दूसरे पोते ईशान को पूजा करने उसी मकान में भेजा तो उस दौरान भी बहू ने उसके साथ मारपीट की और उस पर झूठे आरोप लगाकर उसे सदर थाना पहुंचा दिया। इस कारण उसे पूरी रात सदर थाने में ही रहना पड़ा।

पुलिस भी नहीं कर रही कोई कार्रवाई

वृद्धा महिला का कहना है कि अब उसे और उनके पोते को जान माल का खतरा बना हुआ है। महिला का कहना है कि कार्ट रोड स्थित मकान में बहू ने कब्जा जमाया हुआ है और उसे बाहर रहना पड़ रहा है। महिला का कहना है कि उसने इससे संबंधित पुलिस थाना सदर में मामले की सूचना दी है लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा भी कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं। महिला ने पुलिस प्रशासन से मांग की है कि उन्हें न्याय दिलाया जाए।

आवाज उठाते हैं तो हम पर लगाए जाते हैं झूठे इल्जाम : ईशान

वृद्ध महिला के पोते ईशान से जब बात की गई तो उसने कहा कि अगर वे आवाज उठाते हैं तो उन पर मकान में रह रही उस महिला द्वारा झूठे आरोप लगाए जाते हैं, ऐसे में अब आवाज उठाना भी मुश्किल हो गया है। ईशान का कहना है कि दादी को न्याय मिलना चाहिए। पुलिस से भी मांग की जाती है कि मामले को लेकर कार्रवाई करें। पुलिस को जब इस मामले को लेकर शिकायत दी गई तो पुलिस ने मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की।

क्या बोले एसपी शिमला

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने कहा कि वैसे यह मामला मेरे ध्यान में नहीं है। अगर वृद्धा महिला को प्रताडि़त किया जाता है तो मामले को लेकर कार्रवाई की जाएगी। मेरे पास ऐसी कोई शिकायत नहीं आई है। जैसे ही शिकायत मिलेगी मामले को लेकर कार्रवाई की जाएगी।

Vijay