जब मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में बुजुर्ग मरीज को कुर्सी पर उठाकर पहुंचाया अस्पताल

Saturday, Feb 29, 2020 - 09:35 PM (IST)

बालीचौकी (ब्यूरो): लोक निर्माण विभाग उपमंडल बालीचौकी की पंचायत बुंग जहलगाड़ के शिधारी में बर्फबारी के बाद सड़क सुविधा बहाल न होने पर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ये हो गए हैं कि मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में ही ग्रामीणों को रोगों से पीड़ित मरीजों को कुर्सियों व पालकियों के सहारे अस्पताल पहुंचना पड़ रहा है क्योंकि क्षेत्र की कुछ सड़कों से अभी भी बर्फ को नहीं हटाया गया है। बुंग जहलगाड़ पंचायत के गांव शिधारी में एक बुजुर्ग को अचानक पेट दर्द होने के कारण ग्रामीणों ने शिधारी से खोड़ाथाच तक कुर्सी को डंडे से बांध कर पहुंचाया।

जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह बुजुर्ग को पेट दर्द हुआ और वह बेहोश हो गया, ऐसे में ग्रामीणों की सहायता से खोड़ाथाच तक उसे पहुंचाया गया। पंचायत प्रधान महेंद्र राणा ने कहा कि मार्च महीना शुरू हो गया है लेकिन विभाग अभी तक क्षेत्र की दर्जनों सड़कों को नहीं खोल पाया है। कुछ अधिकारी जान-बूझकर कार्य ठीक ढंग से नहीं कर रहे हैं और इसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। विभाग को कई बार मामले को लेकर अवगत करवाया जा चुका है लेकिन विभाग गंभीर नहीं है जिससे क्षेत्र के लोगों में रोष है।

वहीं लोक निर्माण विभाग बालीचौकी के सहायक अभियंता विश्वनाथ सिंह ने बताया कि क्षेत्र की कई सड़कों से बर्फ  को हटा दिया है लेकिन बार-बार बर्फबारी होने के कारण उन्हें दोबारा से कार्य करना पड़ रहा है। यदि कोई सड़क रह गई है तो तुंरत बर्फ  को हटा दिया जाएगा और वाहन योग्य कर दिया जाएगा।

Vijay