Tyre में हवा भरवाने को लेकर कहासुनी मारपीट में बदली, बुजुर्ग की संदिग्ध Death (Video)

Thursday, Feb 28, 2019 - 10:46 PM (IST)

 मंडी (नीरज) : चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर पंडोह के पास टायर में हवा भरवाने को लेकर हुई मारपीट में एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार पेशे से पत्रकार मोहाली निवासी अमित सेठी आज सुबह अपने परिवार के साथ माता बगलामुखी मंदिर में पूजा अर्चना के लिए जा रहे थे। पंडोह बाजार से पहले यह लोग एक होटल में खाना खाने के लिए रूके। होटल के साथ एक टायर पंचर की दुकान भी थी। खाना खाने के बाद इन्होंने देखा कि गाड़ी के एक टायर में हवा कम है। ऐसे में यह मैकेनिक के पास हवा भरवाने के लिए चले गए। मैकेनिक ने एक टायर में हवा भरने से इनकार किया।

अमित सेठी ने हवा भरने के बदले पैसे देने की बात कही तो मैकेनिक ने मारपीट करना शुरू कर दिया। ऐसे में कुछ और स्थानीय लोग भी इस मारपीट में शामिल हो गए। गाड़ी में बैठे अमित सेठी के बुजुर्ग पिता चंद्र मोहन अरोड़ा भी बीच बचाव में उतरे। लेकिन मारपीट करने वालों ने इन्हें भी नहीं बख्शा। अमित सेठी ने बताया कि एक शख्स ने इनके पिता पर पीछे से लोहे की रॉड से वार किया। कुछ स्थानीय लोगों ने बाद में बीच बचाव करते हुए इस मारपीट को रूकवाया और इन्हें गाड़ी में बैठाकर यहां से चले जाने को कहा। अमित के अनुसार घटनास्थल से मात्र 10-15 मीटर दूर जाने पर इनके पिता चंद्र मोहन अरोड़ा की तबीयत खराब हो गई। चंद्र मोहन अरोड़ा पहले से ही हार्ट पेशेंट थे और अमित ने उन्हें तुरंत दवाई और जूस दिया, लेकिन उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ।

स्थानीय डॉक्टर के पास दिखाया लेकिन उन्होंने मंडी ले जाने को कहा। जोनल हास्पिटल मंडी में डॉक्टरों ने चंद्र मोहन शर्मा को मृत घोषित कर दिया। अमित सेठी ने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने मौके पर आकर शव को अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मारपीट करने वाले 5 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी कार्रवाई जारी है और मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
 

kirti