बुजुर्ग महिला से अमानवीय बर्ताव मामला में अब पीड़िता के दामाद ने दिया ये बयान

Tuesday, Nov 19, 2019 - 09:48 AM (IST)

सरकाघाट/हमीरपु (ब्यूरो): उपमंडल के बड़ा समाहल गांव में बुजुर्ग के साथ हुए अमानवीय बर्ताव मामले में एफ.आई.आर. दर्ज होने के बाद इसी गांव के जय गोपाल द्वारा करवाई गई एफ .आई.आर. में पुलिस अभी और लोगों को गिरफ्तार कर सकती है। पहले मामले में पुलिस ने 24 लोगों को गिरफ्तार किया था। ये सभी आरोपी 25 नवम्बर तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए हैं। इस मामले के सामने आने के बाद बड़ा समाहल गांव के रिटायर टीचर जय गोपाल ने भी 11 नवम्बर को पुलिस को लिखित में शिकायत दी थी, जिसमें उसने बताया था कि देवता के नाम पर उसे भी प्रताडि़त किया गया था।

इस मामले में पुलिस ने एफ .आई.आर. दर्ज कर रखी है और मामले की जांच अभी जारी है। इस मामले में संलिप्त कुछ आरोपी पहले ही सलाखों के पीछे हैं लेकिन कुछ और लोगों की इसमें गिरफ्तारी होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि जांच के दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डी.एस.पी. चंद्रपाल सिंह ने बताया कि 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला राजदेइ से हुए अमानवीय व्यवहार बारे उनकी जांच आने वाले 1-2 दिनों में पूरी कर ली जाएगी। उधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सोमवार को कालेज में घटना के विरोध में प्रदर्शन कर अपना रोष प्रकट किया। उधर 81 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ हुई प्रताड़ना के मामले में पीड़िता के दामाद ने एस.पी. मंडी के उस बयान को खारिज किया है, जिसमें उन्होंने पीड़ित पक्ष द्वारा शिकायत करने के बाद कार्रवाई करने से मना करने की बात कही है।

उनके दामाद अजय ठाकुर ने बताया कि 24 अक्तूबर को गांव में पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी में तमाम घटना घटित हुई थी, जिसमें करीब 2 घंटों तक गांव के लोगों द्वारा उनके व उनके परिवार के साथ मारपीट की गई व गाली-गलौच भी किया गया लेकिन मौके पर पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान गांव वालों द्वारा देवता के नाराज होने व मामला वापस लेने का दबाव भी पुलिस के सामने ही बनाया गया, जिस पर पुलिस कर्मियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। अंत में उन्होंने हालातों को देखते हुए कार्रवाई न करवाने की बात कही। उन्होंने बताया कि अगर ऐसा नहीं करते तो गांव वाले उनके साथ कुछ भी कर सकते थे।
 

kirti