हिमाचल में केंद्रीय गृह मंत्रालय से निर्देशों के बाद ही खुलेंगे शिक्षण संस्थान : शिक्षा मंत्री

Wednesday, Jun 24, 2020 - 06:52 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय से स्पष्ट दिशा-निर्देश मिलने के बाद ही शिक्षण संस्थानों को प्रत्यक्ष तौर पर खोलने का निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल प्रदेश सरकार ने शिक्षण संस्थानों को खोलने का कोई निर्णय नहीं लिया है। उन्होंने यह बात पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कही।

फीस वसूली की लिखित शिकायत पर होगी कार्रवाई

निजी स्कूलों की तरफ से फीस वसूली के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यदि कोई इस बारे लिखित शिकायत करता है तो उस पर कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अभिभावकों एवं अन्य लोगों की तरफ से ऐसी कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच भाजपा ने वर्चुअल रैलियों के माध्यम से न केवल पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से संवाद किया है बल्कि लोगों को इससे जोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि बहुत कम खर्चे पर प्रदेश में लाखों लोगों तक भाजपा ने अपनी बात सुनाई है।

भाजपा ने टैक्रोलॉजी का पूरा फायदा उठाया

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में भाजपा ने टैक्रोलॉजी का पूरा फायदा उठाया है, जिसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की तरफ से विशेष दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि सरकारी स्तर पर तो संवाद की खाई को दूर किया गया। साथ ही भाजपा ने बूथ स्तर के कार्यकर्त्ताओं से इस दौरान संवाद किया। उन्होंने कहा कि भाजपा की संसदीय क्षेत्र की रैलियों में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी जुड़ीं, जिसे लाखों लोगों ने देखा।

वर्चुअल रैली को किया संबोधित

शिक्षा मंत्री ने बुधवार को शिमला मंडल की वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से घोषित 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज से प्रदेश आर्थिक निर्भरता की ओर अग्रसर हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अनेक फार्मा कंपनी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन तैयार कर रही हैं। इसी तरह सेब सीजन के लिए सभी तैयारियां की गई हैं। सांसद सुरेश कश्यप सहित अन्य भाजपा नेताओं ने वर्चुअल रैली को संबोधित किया।

Vijay