अनुसंधान केंद्र खोलने के लिए मात्र 3 शैक्षणिक संस्थान पात्र, इस दिन लगेंगी कक्षाएं

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 11:19 AM (IST)

हमीरपुर (शिवम): हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय जल्द ही वि.वि. के साथ जुड़े फार्मेसी शैक्षणिक संस्थानों में अनुसंधान केंद्र स्थापित करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार वि.वि. के अंतर्गत एक निजी संस्थान ने अनुसंधान केंद्र चलाने की सभी औपचारिकताओं को पूरा कर लिया है व 10 सितम्बर से पहले ही उक्त कालेज में शोध की कक्षाएं भी शुरू कर दी जाएंगी।

बता दें कि वि.वि. के अंतर्गत प्रदेश भर में मात्र 3 कालेज शोध अनुसंधान केंद्र खोलने के लिए पात्र हैं व ये सभी कालेज निजी संस्थान हैं। ऐसे में फिलहाल एक निजी संस्थान सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए 10 सितम्बर से पहले कक्षाएं भी आरंभ करने वाला है। बता दें कि इस दौरान उक्त कालेज में 9 सीटें शोध के लिए मान्य की गई हैं जिसके तहत आवेदन भी आ चुके हैं व कालेज संस्थान द्वारा योग्य छात्रों का चयन कर पीएच.डी. की कक्षाएं आरंभ कर दी जाएंगी। वि.वि. की ओर से अनुसंधान केंद्रों में सुपरवाइजर व को-सुपरवाइजर के पदों के लिए इच्छुक प्राध्यापकों से उनकी शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज, उनका शोध व अन्य जरूरी चीजों को भी जमा करवाने को कहा है।

बता दें कि इस दौरान वि.वि. द्वारा 30 अगस्त तक अपने सभी दस्तावेज जमा करवाने के लिए कहा गया है व उसी के आधार ये पद भरे जाएंगे। कुछ माह पूर्व ही वि.वि. की विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के मुखियों के साथ बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें वि.वि. के तहत शिक्षा स्तर को बढ़ाने और वि.वि. में शोध विषयों पर अधिक ध्यान देने के बारे में विचार सांझा किए गए थे। वि.वि. द्वारा जारी नोटिफिकेशन के तहत 30 अगस्त तक पात्र अभ्यर्थी अनुसंधान केंद्र का हिस्सा बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Simpy Khanna

Recommended News

Related News