जनमंच में मेयर की बात पर शिक्षा मंत्री को आया गुस्सा, कह डाली ये बात

Sunday, Feb 03, 2019 - 11:32 PM (IST)

शिमला: जनमंच कार्यक्रम के दौरान मेयर द्वारा शिकायतकर्ता की बात पर प्रतिक्रिया देने पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भड़क गए। कार्यक्रम में हुआ यूं कि जनमंच में कृष्णानगर वार्ड की पूर्व पार्षद रजनी ने लोगों के भवनों में बिजली व पानी के कनैक्शन न दिए जाने को लेकर शिकायत की। रजनी ने कहा नगर निगम शिमला तो झूठी है। इस पर पहले जनमंच की अध्यक्षता कर रही शहरी विकास मंत्री सरवीण चौधरी ने आपत्ति जताई और कहा कि क्या आप भी झूठी हैं क्योंकि आप भी नगर निगम की पार्षद रही हैं। इसी को जोड़ते हुए मंच पर मौजूद मेयर कुसुम सदरेट ने भी रजनी से कहा कि आप ऐसा नहीं कह सकती हैं।

मेयर का इतना ही बोलना था कि मंच पर मौजूद शिमला शहरी के विधायक व शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज मेयर कुसुम सदरेट पर भड़क गए और कहा कि जनमंच में शिकायतकर्ता को इस तरह अनसुना नहीं किया जा सकता है। अचानक शिक्षा मंत्री की इस प्रतिक्रिया से वहां मौजूद सभी लोग भी हैरान रह गए जब वे अपनी कुर्सी से उड़ खड़े हुए लेकिन मंच पर बैठी मंत्री सरवीण चौधरी ने मंत्री सुरेश भारद्वाज को बैठने के लिए कहा। इसके बाद मामला शांत हुआ।

कार्यक्रम में गवाही क्षेत्र से विनोद और उसके कुछ साथियों ने वर्षों तक उनके क्षेत्र में विकास कार्य न होने और एम्बुलैंस मार्ग का दृढ़ता से मामला उठाया। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने मंत्री सरवीण चौधरी को बताया कि ये लोग मेयर ने बुलाए हैं क्योंकि इन युवकों का कहना था कि मेयर तो उनके क्षेत्र में कई बार सड़क का काम देखने आई हैं। मेयर कुसुम सदरेट ने शिक्षा मंत्री को स्पष्ट किया कि वे इन युवकों को यहां नहीं लाई थीं लेकिन वे उनके तर्क से संतुष्ट नजर नहीं आए।

उधर, मेयर कुसुम सदरेट का कहना है कि उन्हें स्वयं भी नहीं पता कि मंत्री उन पर क्यों भड़क पड़े, जबकि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा था। उन्होंने रजनी सिंह द्वारा पूछे गए प्रश्न पर बस इतना ही कहा था कि रजनी खुद भी 5 साल पार्षद रह चुकी है।

Vijay