नादौन में फिर ईडी की रेड, स्टोन क्रशर कारोबारी का रेवेन्यू रिकॉर्ड लिया कब्जे में

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2024 - 09:39 AM (IST)

हमीरपुर। मुख्यमंत्री के गृह जिला में दो महीने के भीतर शुक्रवार को तीसरी बार ईडी ने दबिश दो। जैसे ही इंडी के आने को भनक लगी तो पूरे जिला में हड़कंप मच गया। बाद में जानकारी मिली की ईडी की टीम नादौन आई थी। बताया जा रहा है कि इंडी यहां एक स्टोन क्रशर के मालिक का रेवन्यू रिकार्ड लेने आई थी।

आपको बता दें कि यह वही स्टोन क्रशर मालिक है जिस पर गत चार जुलाई को ईडी की टीम ने यहां पहुंचकर कार्रवाई की थी। उस वक्त उसका बहुत सारा रिकार्ड जप्त किया था। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को हमीरपुर जिला के नादौन इलाके में इंडो ने एक बार फिर दबिश दी।

रेड के दौरान खनन विभाग के एक अधिकारी और क्रशर मालिक की मौजूदगी में खडू की पैमाइश भी की। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर इलेक्ट्रिक परिवहन डिपो बनाया जा रहा है, उसके आसपास ईडी की यह मौजूदगी कई तरह के सवालों को लेकर आई है। यह टीम इसके बाद क्रशर मालिक के घर पर भी गई। बताया जा रहा है कि उसके बाद नादौन के साथ लगते कांगड़ा जिला के उनके एक क्रशर पर भी गई है।

इस मामले को लेकर नादौन में दिन के समय हलचल रही और प्रवर्तन निदेशालय की इस टीम की मौजूदगी में कार्रवाई अमल में फिर लाई जा रही है। बताते चलें कि चार जुलाई को सीएम के गृह विधानसभा क्षेत्र नादौन में छापामारी हुई थी। उस दौरान नादौन के तीन कारोबारियों के घरों तथा उनके व्यवसायिक ठिकानों पर छापे पड़े थे।

नादौन के जिन कारोबारियों पर रेड की गई है उनमें दो स्टोन क्रशर संचालक तथा एक अन्य कारोबारी शामिल था। इससे पूर्व 29 जून को ईडी ने हमीरपुर जिला में सात जगहों पर दबिश दी थी। दो दिनों तक चली कार्रवाई में ईडी ने हमीरपुर में पांच तथा नादौन के दो कारोबारियों के व्यवसाय से संबंधित सारे रिकार्ड को खंगाला था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News