यहां कारोबारियों के हौसले बुलंद, सरकारी भूमि को बना डाला Dumping Site

Friday, Oct 25, 2019 - 08:18 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे सुंदरनगर के धनोटू में पुलिस चौकी सहायता कक्ष के साथ सरकारी भूमि पर स्थानीय कारोबारियों ने अवैध रूप से डंपिंग साइट बना डाली है और कस्बे की सारी गंदगी को वहां पर सरेआम ठिकाने लगाया जा रहा है। इस बात को लेकर स्थानीय जनता में गहरा रोष है और आसपास के स्थानीय निवासियों ने शासन और प्रशासन से मांग की है कि जहां एक ओर महादेव पंचायत को स्वच्छता में निर्मल पुरस्कार से नवाजा गया है तो वहीं दूसरी ओर इस कस्बे में रोजाना लाखों-करोड़ों रुपए का कारोबार करने वाले कारोबारियों ने अपनी दुकानों के बाहर गंदगी को ठिकाने लगाने के लिए आज तक डस्टबिन तक नहीं रखे हैं।

लोगों में बीमारियां फैलने का सता रहा भय

इस कस्बे की सारी गंदगी को पुलिस चौकी प्रभारी सहायता कक्षा के समीप और लोगों के रिहायशी मकानों के आगे डंप किया जा रहा है, जिससे एक ओर जहां लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं रोजाना लग रहे गंदगी के ढेरों से बीमारियां फैलने का भी भय बना हुआ है।

समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी ने किया क्षेत्र का दौरान

इस संदर्भ में शुक्रवार को समाजसेवी कुशल कुमार सकलानी ने स्थानीय लोगों के साथ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया तो वहां पर रह रहे किरायेदारों ने बताया कि अगर शासन और प्रशासन धनोटू कस्बे में स्वच्छता को लेकर गंभीरता से कदम उठाए तो झील और सड़क किनारे डंप की गंदगी और कूड़े के ढेर से जनता को निजात मिल सकेगी।

कई बार की शिकायत, पंचायत ने आज तक नहीं की कार्रवाई

उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में ग्राम पंचायत महादेव को भी कई बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन इस दिशा में कोई भी कार्रवाई आज दिन तक अमल में नहीं लाई गई है, जिसके चलते दिनोंदिन कारोबारियों के हौसले गंदगी फैलाने को लेकर और भी बुलंद होते नजर आए हैं।

Vijay