मांगे पूरी न होने के कारण परिवहन कर्मचारी 18 अक्तूबर को करेंगे काम छोड़ो आन्दोलन

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 03:09 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप) : हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के तत्वावधान में परिवहन निगम के कर्मचारियों की मांगों को पूरा करवाने के लिए चलाए जा रहे। आन्दोलन में जन-जागरण अभियान के दौरान एचआरटीसी कुल्लू यूनिट में समन्वय समिति के पदाधिकारियों द्वारा आज गेट मीटिंग की गई। गेट मीटिंग में कुल्लू यूनिट में कार्यरत सभी कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने एक स्वर में कहा कि राज्य स्तरीय परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति द्वारा कर्मचारियों की मांगे पूरी न होने के कारण 18 अक्तूबर को काम छोड़ो आन्दोलन (हड़ताल) का जो निर्णय लिया है, उसका पुरजोर समर्थन करते हैं।एचआरटीसी कुल्लू, यूनिट के सभी कर्मचारी इस आन्दोलन में शामिल होगें।

गेट मीटिंग के माध्यम से निगम प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि कर्मचारियों की मांगों को शीघ्र पूरा करें। उपस्थित सभी प्रतिनिधियों द्वारा चिन्ता व्यक्त करते हुए रोष प्रकट किया गया कि निगम प्रबंधन द्वारा संयुक्त समन्वय समिति के साथ पूर्व में किए गए समझौतों पर अमल न करना, जनवरी 2016 से 13 ्रप्रतिशत आईआर, डीए जनवरी 2019 से 4, 5 जुलाई 2019 से व 6 जुलाई 2021 से, कुल डीए 15 प्रतिशत 34 महीनों का नाईट ओवर टाइम, पेंशन, ग्रेच्युटी, कम्यूटेशन, लीव इंकैशमेंट, जीपीएफ, मेडीकल रिमवर्समेंट कई प्रकार के एरियर आदि कर्मचारियों के लगभग 580 करोड़ रूपए के लम्बित वित्तीय भुगतान देय है। जिससे कर्मचारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहा है। कर्मचारियों के वित्तीय बकाया राशी का भुगतान दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। 

जेसीसी के उपाध्यक्ष मान सिंह ने बताया कि वित्तीय मांगों के अतिरिक्त एचआरटीसी को रोडवेज का दर्जा देना, भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही करना, पीस मील कर्मचारियों को एकमुश्त अनुबंध पर लाना, चालकों का पूर्व की भांति 9880 रुपए का आरम्भिक वेतनमान बहाल करना, परिचालको को आरम्भिक वेतनमान एवं एसीपी स्कीम का लाभ देना, निगम में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र भरना, वैट लीज पर चल रही बसों को बन्द करना, पेंशन के लिए प्रदेश सरकार के बजट में प्रावधान करना, पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करना, यात्री परिवहन का राष्ट्रीयकरण करना, निजी रूट परमिट देने पर पूर्ण रोक लगाना, कर्मचारियों को प्रताड़ित व उकसाने के लिए बेवजह उनके खिलाफ की गई कार्यवाही को रद्द करना आदि अनेकों समस्याएं समाधान के इन्तजार में खड़ी है परन्तु निगम प्रबंधन कोई कार्यवाही नहीं कर रहा। जिस कारण कर्मचारियों में भारी रोष पनप रहा है। गेट मीटिंग को सर्व प्यार सिंह, मान सिंह, खेमेन्द्र गुप्ता, जगदीश चन्द, पूर्ण चंद, समर चौहान, राजिंद्र सिंह, उमेश कुमार, चंदे राम, खेम सिंह, अमर सिंह, गोपाल चन्द, कांशी राम, भूपिंदर कुमार, घनश्याम, मदन लाल, प्यारे लाल, गम्भीर चन्द, कश्मीर सिंह, अनिल कुमार, विजय, धर्म पाल आदि ने सम्बोधित किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News